नए कलेवर में ‘छत्तीसगढ़ जनमन‘ का प्रकाशन मुख्यमंत्री ने किया विमोचन

रायपुर
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में नए कलेवर में प्रकाशित ‘छत्तीसगढ़ जनमन‘ का विमोचन किया।

मुख्यमंत्री ने निःशुल्क आंतरिक वितरण के लिए हर सप्ताह प्रकाशित होने वाले इसके प्रकाशन के लिए जनसम्पर्क एवं छत्तीसगढ़ संवाद के विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इसके माध्यम से दूर दराज क्षेत्रों और नागरिकों को महत्वपूर्ण शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी सुलभतापूर्वक मिल पाएगी।

 उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ जनमन के अंक में राज्य सरकार के ऐतिहासिक फैसलों, नई सरकार की योजनाओं के साथ-साथ नया छत्तीसगढ़ गढ़ने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के साथ बातचीत भी रोचक शैली में ‘यह बदलाव का दौर है…‘ शीर्षक से प्रकाशित की गई है। इस अंक में जल संरक्षण को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार के प्रयोग पर पर्यावरणविद सुश्री मेघा पाटकर, छत्तीसगढ़ सरकार के फैसलों पर वरिष्ठ लेखक और पत्रकार श्री वेद प्रताप वैदिक के विचार, राज्य सरकार के बजट पर अर्थशास्त्री प्रोफेसर अरूण कुमार का विश्लेषण प्रकाशित किया गया है।

इसी तरह जमीन वापसी के फैसले पर समाजशास्त्री डॉ. वर्जिनियस खाखा के विचार, साहित्य एवं सृजन पथ पर थाती कॉलम में डॉ. नरेन्द्र देव वर्मा के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया है। ख्याति प्राप्त साहित्यकार श्री हरिहर वैष्णव ने बस्तर की मीठी बोलियां प्रकाशित की गई है। कला एवं संस्कृति को समर्पित पृष्ठ में पंडवानी की तपस्विनी श्रीमती तीजन बाई और कला साधक श्री अनूप रंजन पाण्डे के कार्यों पर, मुख्यमंत्री की नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी योजना पर मुख्यमंत्री के कृषि सलाहकार श्री प्रदीप शर्मा और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव श्री शरतचन्द्र बेहार का ज्ञानवर्धक लेख भी प्रकाशित किया गया है।

विमोचन के अवसर पर मुख्य सचिव श्री सुनील कूजुर, राजस्व सचिव श्री एन.के. खाखा, मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव श्री टामन सिंह सोनवानी, जनसम्पर्क आयुक्त-सह-संचालक श्री तारन प्रकाश सिन्हा, कलेक्टर रायगढ़ श्री यशवंत कुमार, मुख्यमंत्री के सलाहकार श्री रूचिर गर्ग, संवाद के संचालक श्री उमेश मिश्रा भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *