‘द कपिल शर्मा शो’ पर दिखेगी 1983 का क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम

'द कपिल शर्मा शो’ से क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर आई है। अगले सप्ताह कपिल अपने शो में 1983 का क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली दिग्गज भारतीय टीम की मेजबानी करके इतिहास रचने को तैयार हैं। कप्तान कपिल देव की अगुवाई वाली टीम उन सभी पलों को याद करेगी, जो उन्होंने 1983 में एक साथ बिताए और अनुभव किए थे।

कप्तान कपिल देव के अलावा टीम के बाकी सदस्य मोहिंदर अमरनाथ, संदीप पाटिल, दिलीप वेंगसरकर, कृष्णामाचारी श्रीकांत, रोजर बिन्नी, कीर्ति आज़ाद, मदन लाल, सैयद किरमानी, बलविंदर संधू, यशपाल शर्मा विश्वकप के कुछ शानदार पलों को कपिल से शेयर करते हुए दिखाई देंगे। बातचीत के दौरान कपिल शर्मा मेहमानों से 1983 के वर्ल्ड कप जीतने के लिए किए गए तैयारियों से बारे में पूछते नजर आएंगे और पूर्व खिलाड़ी कपिल को कई तरह के जवाब देते नजर आएंगे।

शो के दौरान कपिल देव ने बताया, 'शुरुआती मैच जीतने के बाद, टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए तैयार किया गया था, लेकिन फाइनल में पहुंचना हमारे लिए एक आश्चर्य की तरह था। हर कोई यूएसए की यात्रा पर जाने के लिए तैयार था, और हमने अपने कपड़े भी उसी के अनुसार पैक किए थे। इसलिए जब हम फाइनल में पहुंच गए, तो टीम में कई तरह की भावनाएं थी लेकिन खिलाड़ियों के समर्पण और कड़ी मेहनत का हमे अच्छा फल मिला।’

वहीं कीर्ति आजाद ने कहा, ‘जब कपिल ने मुझे विश्व कप टीम में चुने जाने की बधाई देने के लिए फोन किया, तब मैं इंग्लैंड में पेशेवर क्रिकेट खेल रहा था। मैंने कपिल को धन्यवाद कहा और जिमी (मोहिंदर अमरनाथ) को कॉल करके बताया कि हमे इंग्लैंड का एक 1 महीने का फुल पेड ट्रिप मिला है, जिसके लिए हम तैयार नहीं थे। लेकिन कपिल देव इतने समर्पित थे कि उन्होंने इस जीत को संभव बनाया।’

अंत में, मोहिंदर अमरनाथ ने कहा, 'हम मैच खेलने के बजाए मुफ्त छुट्टी बिताने के लिए ज्यादा उत्साहित थे… उस समय विदेश जाना बहुत दुर्लभ था। और हमें यह भी बताया गया कि हमारे पास आखिरी मैच तक के टिकट हैं और इसलिए हम सभी छुट्टी के मूड में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *