देश में अब तक 1 लाख 86 हजार कोरोना टेस्ट, 4.3% पॉजिटिव

नई दिल्ली
देश में कोरोना महामारी का संकट बढ़ते ही जा रहा है. भारत में कोरोना के 8 हजार 356 मामले सामने आए हैं. वहीं, अब तक 273 लोगों की मौत हो गई है. महाराष्ट्र राज्य कोरोना (Coronavirus) के संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित है, जहां 1895 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. वहीं, दिल्ली में भी कोरोना मरीजों की संख्या हजार के पार पहुंच चुकी है. आईसीएमआर की रिपोर्ट के मुताबित, 4.3 फीसदी सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं. अभी तक 1 लाख 86 हजार सैंपल लिए जा चुके हैं.
अब तक 1 लाख 86 हजार कोरोना टेस्ट
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आईसीएमआर की रिपोर्ट के मुताबित 4.3 फीसदी सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं. अभी तक 1 लाख 86 हजार सैंपल लिए जा चुके हैं. हमारा फोकस ज्यादा से ज्यादा जांच पर है. रोजाना 15 हजार से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं. अस्पतालों में आइसोलेशन बेड बढ़ाए जा रहे हैं. करीब 601 अस्पताल में एक लाख से अधिक बेड इंतजाम हैं. कोरोना से निपटने के लिए हमारी तैयारी मजबूत है. उन्होंने कहा कि 24 घंटे में 34 लोगों की मौत हुई है, जबकि 716 लोगों ठीक हुए हैं.
पूरा परिवार क्वारनटीन…
गौतमबुद्ध नगर में गर्लफ्रेंड के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बॉयफ्रेंड के पूरे परिवार को क्वारनटीन किया गया है. लॉकडाउन के दौरान लड़की-लड़का दोनों मिले थे. इसके बाद मामले का खुलासा हुआ.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *