देश भर में नए साल का जश्न, नाच-गाकर किया 2019 का स्वागत

नई दिल्ली 
नए साल 2019 का आगाज हो चुका है। दुनिया भर में लोग जोर-शोर से नए साल का स्वागत कर रहे हैं। कुछ जगहों पर जमकर आतिशबाजी हो रही है तो कहीं पर लोग नाच गाकर नए साल का जश्न मना रहे हैं। दुनिया भर के शहरों से जहां जश्न की जबरदस्त तस्वीरें आ रही हैं, वहीं भारत में भी कई शहरों में लोग सड़कों पर इकट्ठे होकर नया साल सेलिब्रेट कर रहे हैं। नए साल का जश्न मनाने में सेना के जवान भी पीछे नहीं हैं। 

न्यूजीलैंड से हुई शुरुआत 
नए साल की शुरुआत न्यू जीलैंड से हुई। 12 बजते ही आसमान आतिशबाजी में नहा उठा। सिडनी के हार्बर ब्रिज पर करीब 12 मिनट तक आतिशबाजी हुई। सड़कों पर इकट्ठे हुए लोगों ने जमकर इस आतिशबाजी का मजा लिया और गले मिलकर एक-दूसरे को नए साल की बधाई दी। न्यू जीलैंड भारत से करीब साढ़े सात घंटे आगे है, इसलिए वहीं से सबसे पहले नए साल की शुरुआत होती है। इसके अलावा हॉन्गकॉन्ग और नॉर्थ कोरिया के प्योंगयांग शहर में आतिशबाजी के साथ लोगों ने नए साल का स्वागत किया। 

दिल्ली की सड़कों पर उतरे लोग 
न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए लोग सड़कों पर उतर आए। कुछ लोग अपने म्युजिक इंस्ट्रूमेंट के साथ दिखे और उन्होंने गा-बजाकर नए साल का स्वागत किया। दिल्ली के क्नॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में लोग अपने दोस्तों के साथ नए साल का जश्न मना रहे हैं। 

मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया पर जुटे लोग 
जैसा नजारा दिल्ली में क्नॉट प्लेस में दिखा, कमोबेश वैसा ही नजारा मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर भी नजर आया। लोग अपने बच्चों के साथ नए साल का जश्न मनाने पहुंचे। यहां लोग छोट-छोटे ग्रुप में बंटकर नए साल का जश्न मना रहे थे। इसके अलावा मुंबई के मरीन ड्राइव पर भी काफी लोग इकट्ठा थे। हिमाचल प्रदेश के शिमला में माल रोड पर हजारों लोग इकट्ठा होकर म्युजिक की धुनों पर थिरक रहे थे। देश भर से लोग नए साल के मौके पर यहां जश्न मनाने पहुंचते हैं। शिमला के माल रोड पर नए साल का जश्न देखते ही बनता है। बेंगलुरु के ब्रिगेड रोड पर भी काफी लोग इकट्ठा थे। इस दौरान लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस भी सुरक्षा व्यवस्था में लगी थी। 

गोवा में शानदार सेलिब्रेशन 
गोवा के पणजी में भी नए साल का जश्न शानदार तरीके से मनाया गया। यहां कुछ जगहों पर बड़े-बड़े कॉन्सर्ट का आयोजन किया गया था। वहीं समुद्र के किनारे भी लोग तेज म्युजिक के साथ नए साल का जश्न मना रहे थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *