देवती कर्मा होंगी कांग्रेस उम्मीदवार, सोनिया ने लगाई अंतिम मुहर

रायपुर
उपचुनाव में दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस की ओर से देवती कर्मा उम्मीदवार होंगी। कांग्रेस आलाकमान ने उनके नाम पर अंतिम मुहर लगा दी है। छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने एक बयान में कहा, दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में देवती कर्मा कांग्रेस उम्मीदवार होंगी।

पीएल पुनिया ने यह जानकारी देते हुए बताया कि देवती कर्मा के उम्मीदवारी को लेकर प्रदेश चुनाव समिति का प्रस्ताव गुरुवार को केन्द्रीय चुनाव समिति और केन्द्रीय नेतृत्व को भेजा गया था। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह सोनिया गांधी ने उनसे फोन पर बात की। उन्होंने फोन में दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए देवती कर्मा के नाम को बतौर कांग्रेस उम्मीदवार स्वीकृत कर दिया।

इसके पहले गुरुवार को हुई प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक के बाद तय हो गया कि दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में पार्टी पूर्व विधायक देवती कर्मा को ही दोहराएगी।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर 23 सितंबर को वोट डाले जाएंगे और 27 सितंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे। बता दें कि भाजपा विधायक भीमा मंडावी की नक्सली हमले में मौत हो गई थी, जिसकी वजह से यह सीट खाली हुई थी।

भाजपा चुनाव समिति की बैठक आज
दंतेवाड़ा उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को प्रदेश चुनाव समिति की बैठक बुलाई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने बताया कि बैठकों में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया जाएगा। इधर, प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा करते हुए गुरुवार को चुनाव प्रभारी और विधायक शिवरतन शर्मा दंतेवाड़ा पहुंचे थे। उन्होंने कार्यकर्ताओं की पसंद को जानने का प्रयास भी किया। शर्मा ने बताया कि 1 सितंबर तक पार्टी अपने प्रत्याशी की घोषणा कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *