दूसरे दिन की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने की मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था की जांच

रायपुर
छत्तीसगढ़  के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव  की स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के साथ समीक्षा बैठक दूसरे दिन भी जारी है। 11 जून को समीक्षा बैठ में स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव अस्पतालों की व्यवस्था और प्रबंधन की जानकारी ले रहे हैं। राजधानी रायपुर स्थित होटल में मंत्री सिंहदेव छत्तीसगढ़  के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों और सिविल सर्जन के साथ मिलकर अस्पतालों की व्यवस्था और अस्पतालों में उपलब्ध कराई जा रही सुविधा की समीक्षा कर रहे हैं।

मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था की करेंगे जांच
स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव अपनी समीक्षा बैठक के दूसरे दिन 11 जून को छत्तीसगढ़ के मेडिकल कॉलेज में जाकर वहां की व्यवस्था और प्रबंधन की समीक्षा भी करेंगे। साथ ही वहां के खाने और दवाईयों की जांच भी करेंगे।

अपनी समीक्षा बैठक के पहले दिन 10 जून को स्वास्थ्य मंत्री ने साफ कर दिया कि जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को अपना काम दिखाना होगा। अगर अगले तीन माह में अधिकारियों का काम नहीं दिखा तो उनपर गाज गिर सकती है। राजधानी रायपुर के एक होटल में आयोजित बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने विभाग में संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों की जिलेवार जानकारी भी ली। उन्होने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा कि बिना उनके काम किए यूनिवर्सल हेल्थकेयर की परिकल्पना पूरी नहीं हो सकती।

इसके साथ ही मंत्री ने यह भी कहा कि आज से ठीक तीन महीने बाद फिर से प्रदेश स्तरीय समीक्ष बैठक करेंगे। उम्मीद के मुताबिक अगर काम नहीं मिला तो उसका जिम्मेदार सीएमएचओ को माना जाएगा। इसके लिए उनकी जगह दूसरों को भी लाया जा सकता है। इस बैठक में स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक, एमडी प्रियंका शुक्ला, संचालक शिखा राजपूत तिवारी समेत प्रदेशभर से आए सीएमएचओ, सिविल सर्जन, डीपीएम सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *