दूल्‍हा के फूफा की तरह रूठ गए हैं नीतीश कुमार: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा

पटना 
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के शामिल नहीं होने के फैसले पर बिहार में सियासत गरमा गई है. इस मुद्दे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की अगुवाई वाली हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा है. 'हम' के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि गांवों की शादी में जैसे दूल्‍हा के फूफा रूठते हैं, वैसे ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए में रूठ गए हैं.

'हम' नेता ने कहा कि कहा कि बीजेपी अपने अहंकार की वजह से नीतीश कुमार को नीचा दिखाने के लिए जेडीयू को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गई. वहीं, दानिश ने कहा कि जेडीयू को महागठबंधन के साथ आना चाहिए.

गुरुवार को कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा था कि जेडीयू का मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं होना शपथ ग्रहण में ग्रहण लगने जैसा है. नीतीश कुमार भाजपा के साथ असहज हैं और यह भाजपा का अहंकार भी बता रहा है. मिश्रा ने आगे कहा कि बीजेपी ने नीतीश कुमार के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया. हमें दुःख है कि नीतीश जी जिस उत्साह से पाला बदलकर बीजेपी के साथ गए थे, बीजेपी ने उनको कम कर के आंका.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के सीएम और नीतीश कुमार ने कहा है कि जेडीयू एनडीए के साथ है लेकिन पार्टी केंद्र सरकार में शामिल नहीं होगी. शुक्रवार को दिल्ली से शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेकर पटना लौटे नीतीश कुमार ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से लंबी बात की और सरकार में शामिल न होने के कारणों को बताया. सीएम ने कहा कि किसी को कोई कोई भ्रम मे नहीं रहना चाहिए. हम एनडीए के साथ हैं हमारा समर्थन उनके साथ हैं. उन्होंने कहा कि जिस परिस्थिति में सरकार में शामिल होने की बात की जा रही थी वो हमारी पार्टी के लिए सही नहीं था. नीतीश ने आनुपातिक भागेदारी पर सवाल करते हुए कहा कि हमने सरकार से मिले प्रस्ताव को अपनी पार्टी के समक्ष रखा और सबकी सहमति के बाद ही हमने सरकार में शामिल नहीं होने का निर्णय लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *