दूध माफिया गुर्जर हर दिन कमा रहा था डेढ़ लाख रुपए

भोपाल
सांची दुग्ध संघ को मिलावटी दूध बेचने के मामले में फरार चल रहे गोपाल गुर्जर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह अग्रिम जमानत के लिए एमपी नगर इलाके में आया था। पुलिस को उसकी बीते दस दिनों से तलाश थी। प्रांरभिक पूछताछ में उसने बताया कि वह फरारी के दौरान वह राजगढ़ और राजस्थान में अपने रिश्तेदारों और परिचितों के रहा है। गोपाल ने पुलिस को बताया कि वह मिलावट के गोरखधंधे में करीब डेढ़ साल पहले आया था। वह टैंकर चालक से रोजाना चोरी का करीब 10 हजार लीटर दूध 25 रुपए लीटर के हिसाब से खरीदता था, जिसे वह शहर की अन्य डेरियों में 40 रुपए लीटर के भाव से बेच देता था। इसके लिए उसने दो पिकअप वाहन रखे थे। इस हिसाब से गोपाल रोजाना करीब डेढ लाख रुपए का मुनाफा कमा रहा था।

एमपी नगर में खोल रखी थी दुकान
लोगों को दिखाने के लिए आरोपी ने एमपी नगर जोन टू में गोपाल दूध डेरी टी स्टॉल नाम से आकाश कोचिंग के सामने दुकान खोल रखी थी। वह खुद इस दुकान में करीब हजार लीटर दूध चाय बनाकर खपा देता था। उसने एमपी नगर में एक 11 हजार रुपए फ्लैट किराए से ले रखा था, जिसमें उसकी बहन और छोटा भाई रहते हैं। बैरसिया निवासी गोपाल एमपी नगर में ही रहकर चोरी का दूध पूरे शहर में बेच रहा था। पुलिस की पूछताछ में उसने शहर की कुछ डेरियों के नाम भी बताए हैं, जिन्हें वह सस्ते दामों में दूध की सप्लाई करता था। पुलिस इन दुकान संचालकों से भी पूछताछ कर सकती है।

मिलावट माफिया और दुग्ध संघ के कर्मचारियों की अहम कड़ी
पुलिस का मानना कि मिलावट माफिया योगेन्द्र देव पांडेय, दुग्ध संघ के कर्मचारियों के बीच गोपाल अहम कड़ी हो सकता है। पुलिस उससे अब यह पूछताछ कर रही कि दुग्ध संघ के कौन-कौन से कर्मचारी इस खेल में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *