दूध और शहद का करें इस्तेमाल सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन के लिए

 

धूप और धूल की वजह से स्किन काफी डैमेज हो जाती है। आजकल की भागदौड़ और व्यस्त जिंदगी में अकसर आप अपनी स्किन पर ध्यान नहीं दे पाती हैं और स्किन के ये दोनों दुश्मन और भी भारी पड़ते हैं। आपकी स्किन डल, ड्राई और रफ हो जाती है। इनसे छुटकारा पाने के लिए आप भले महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हों लेकिन चेहरे के लिए नैचरल फेसपैक्स से बेहतर और क्या हो सकता है।

स्ट्रेस, धूल, धूप जैसी प्रॉब्लम्स से आपकी स्किन को बचाने के लिए दूध और शहद का फेसपैक ही काफी है। आज भले ही लोग निखार पाने के लिए मंहगे प्रॉडक्ट्स का सहारा लेते हैं लेकिन दूध-शहद जैसी चीजों का इस्तेमाल पुराने समय से होता आ रहा है। आइए, आपको मिल्क-हनी फेसपैक के बारे में बताते हैं।

इसके फायदे
यह नैचरल मॉइश्चराइजर के रूप में काम करता है। 1-2 दिन में ही आपको इसका असर देखने को मिलेगा। आपकी स्किन सॉफ्ट और निखरी हुई दिखेगी। यह आपके कई ऐसे प्रॉबलम्स को भी दूर कर सकता है जिससे आप लंबे समय से जूझ रही हों।

पिंपल्स
अगर आप मुहांसों और पिंपल्स से परेशान हैं तो हनी-मिल्क फेसपैक आपकी मदद कर सकता है।

ऐंटी-एजिंग
इस फेसपैक से रिंकल्स और फाइन लाइन्स भी दूर होते हैं। ऐसे में यह एक बेहतरीन ऐंटी एजिंग साबित हो सकता है।

कैसे बनाएं
एक कटोरे में आधा कप दूध लें और इसमें 2-4 चम्मच शहद मिलाएं। इसे अच्छे से मिलाकर एक पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे और गले में लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसे पानी से धो लें और साफ तौलिए से चेहरा पोछ लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *