दुष्कर्म के मामले में ,फरार पुलिसकर्मी को ढूंढ रही है पुलिस !

 

हरदा ।

शीर्षक पढ़के तआज्जुब न करें। ऐसा मामला हरदा में दर्ज हुआ है। जिसमें पुलिसकर्मी फरियादी है, आरोपी पुलिसकर्मी है। पुलिस के पीछे पुलिस लगी हुई है। पुलिस को फरार पुलिसकर्मी की तलाश है। आरोपी पुलिसकर्मी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। 

 

क्या है मामला –

जिला हरदा में पदस्थ एक महिला पुलिसकर्मी ने हरदा सिटी थाना कोतवाली में एएसआई उमेश रघुवंशी और उसकी पत्नी के विरुद्ध दुष्कर्म व मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है। मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू की है। आरोपी फिलहाल फरार है।

 

मिली जानकारी में पुलिस सिटी थाना कोतवाली में आईपीसी धारा 376 (2) एन, 323,109 506 व एससी एसटी एक्ट में प्रकरण दर्ज कर विवेचना जारी है। 

 

मिली जानकारी में, कुछ माह पूर्व यह मामला प्रकाश में आया था। लेकिन हस्तक्षेप के बाद ठंडे बस्ते में पड़ा रहा। अब जबके  फिर से मामले ने नया मोड़ लिया है। सारी दबीछुपी बातें सामने आ रही हैं।

 

गर्भपात किसने कराया – 

इधर, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उक्त फरियादी महिला को विवाह का प्रलोभन आरोपी द्वारा दिया जाकर एक बार धोखे से सम्बंध बना कर किसी को न बताने की बात सामने आई है। रिपोर्ट्स के अनुसार लगभग आरोपी  द्वारा एक से अधिक बार सम्बन्ध बनाकर गर्भपात कराया गया। 

 

गर्भपात कराया किसने – 

मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर ये सवाल उठना भी लाज़िमी है कि गर्भपात पर सख्त रोक होने के बावजूद किस जगह पर यह काम किसने सम्पन्न किया। एक से अधिक बार के दौरान गर्भपात को कहां अंजाम दिया गया। अगर ये बात सच साबित होती है तो गर्भपात रोकने सम्बन्धी सरकारी दावे भी जांच के घेरे में होंगे। 

 

क्या कहना है एसपी का – 

एसपी राजेश सिंह ने बताया कि एएसआई उमेश रघुवंशी के खिलाफ फरियादी महिला पुलिसकर्मी ने बलात्कार और मारपीट की शिकायत दर्ज की है। मामला दर्ज कर मेडिकल व बयान की प्रक्रिया की जा रही है। आरोपी की तलाश की जा रही है। 

 

बहरहाल, अनुशासन से जुड़े महत्वपूर्ण विभाग में ऐसी खबरें आना कहीं न कहीं बढ़ती अनुशासनहीनता की ओर इशारा करती हैं। फरियादी के बयान, कथन, आरोपी के गिरफ्त में आने के बाद पूछताछ में भी कई राज फाश होने की चर्चा जारी है। 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *