दुबला शरीर बना अभिशाप, ससुरालवालों ने महिला को टॉर्चर कर घर से निकाला

अहमदाबाद
दुबला शरीर होना अहमदाबाद की एक महिला के लिए अभिशाप सरीखा साबित हुआ। 23 साल की महिला ने अपने पति और सास-ससुर पर मानसिक-शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है, जिसका एकमात्र कारण महिला का दुबला होना है।

गुजरात के अहमदाबाद निवासी महिला का आरोप है कि दिसंबर 2016 में हुई शादी के बाद से ही उसे ससुराल में उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है। महिला के अनुसार बेटी के जन्म के बाद उत्पीड़न और भी बढ़ गया और जनवरी में उसे घर से निकाल दिया गया। पीड़ित महिला ने शहरकोटड़ा पुलिस स्टेशन में अपने के पति, सास-ससुर समेत 8 लोगों के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई है।

दर्ज एफआईआर में महिला ने कहा, 'मेरी शादी 11 दिसंबर 2016 को हुई, जिसके बाद से ही मुझे परेशान किया जा रहा है। मेरे ससुर, सास, ननद मुझे पतला होने को लेकर ताना मारती और बदसूरत होने का ताना मारते रहते थे। जब मैंने पति से यह बात बताई, तो उसने भी मुझे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।'

पीड़िता ने बताया, 'मुझसे मेरे सास-ससुर ने मायके से 2 लाख रुपये मांगे। चार महीने तक यह झेलने के बाद मैं अपने घर चली गई। लेकिन सामाजिक दबाव की वजह से मुझे वापस ससुराल लौटना पड़ा। ससुरालवालों ने मुझे प्रताड़ित करना जारी रखा। सितंबर 2017 में बेटी को जन्म देने के बाद ससुरालवालों का ताना और अधिक बढ़ गया। 30 जनवरी को मुझे मेरी बेटी के सहित धक्के मारकर घर से निकाल दिया गया।'

ससुराल से निकाल देने के बाद महिला ने पुलिस में जाकर शिकायत दर्ज कराई। महिला ने पति और ससुरालवालों के खिलाफ मारपीट, घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर बी. डी. वाला ने बताया कि केस में जांच शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *