दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर रहकीम की फिटनेस के लिए CWI करेगा ऐसा

 नई दिल्ली
 वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में रहकीम कॉर्नवॉल को शामिल किया है। रहकीम जबसे ही टीम का हिस्सा बने हैं तब से ही चर्चा में हैं। अगर वो वेस्टइंडीज की ओर से इस टेस्ट सीरीज में खेलते हैं तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले सबसे भारी भरकम क्रिकेटर बन जाएंगे। रहकीम की हाइट 6 फीट 6 इंच है और उनका वजन 140 किलोग्राम है। रकीम के बारे में कहा जा रहा है कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सफल नहीं हो पाएंगे, खबरों की माने तो रहकीम वजन कम करने के लिए ट्रेनिंग में हिस्सा लेंगे।

26 वर्षीय रहकीम ऑलराउंडर हैं और उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर क्रिकेट वर्ल्ड को काफी प्रभावित किया है। रहकीम भले ही शानदार क्रिकेटर हैं लेकिन उनका वजन इतना है, जिसको लेकर कई दिग्गजों का मानना है कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सफल नहीं हो पाएंगे। क्रिकेट वेस्टइंडीज अब रहकीम की फिटनेस पर ध्यान दे सकता है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के प्रेसिडेंट रिकी स्करिट ने कहा है कि रकीम अब फिटनेस ट्रेनिंग में हिस्सा लेंगे।

 मिडडे को दिए इंटरव्यू में स्करिट ने कहा, 'रहकीम क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा अपॉइंट किए गए स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग ट्रेनर, न्यूट्रिनिस्ट और कोच के सुपरविजन में हैं। इनकी मदद से वो धीरे-धीरे अपना वजन कम करेंगे और उनकी फिटनेस बेहतर होगी।' रकीम ने 55 फर्स्ट क्लास मैचों में 24.43 की औसत से 2224 रन बनाए हैं और 23.60 की औसत से 260 विकेट लिए हैं। 2017 में रहकीम ने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था और चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे समेत पांच विकेट भी लिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *