दिल्ली हिंसा पर बोलीं उमा भारती, कांग्रेस की विषैली व विभाजनकारी विचारधारा को खत्म करना होगा

 चित्रकूट 
पूर्व केन्द्रीय मंत्री व भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस की विषैली व विभाजनकारी राजनीति को खत्म करना होगा, तभी देश का माहौल सही होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बवाल के लिए कांग्रेस पूरी तरह से जिम्मेदार है। देश में जब तक वोट बैंक की राजनीति खत्म नहीं होगी, तब तक यह समस्या बनी रहेगी।

भारत रत्न राष्ट्र ऋषि नाना जी देशमुख की पुण्यतिथि कार्यक्रम में आई पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने दीनदयाल शोध संस्थान के उद्यमिता सभागार में मीडिया के कुछ सवालों के जवाब दिए। सीएए को लेकर दिल्ली में चल रहे प्रदर्शन और बवाल के सवाल पर उन्होंने कहा कि भारत में जब तक वोट बैंक की राजनीति खत्म नही होगी, तब तक यह समस्या बनी रहेगी। इसके लिए उन्होनें पूरी तरह से कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा कि भारत का बंटवारा कांग्रेस ने धर्म के आधार पर करवाया था। पाकिस्तान धर्म आधारित देश बना। जबकि भारत सर्व धर्म सम्भाव वाला देश बन गया। भारत में बहुत बड़ी संख्या में मुस्लिम तबका रह रहा है। इस पूरे तबके को खुश करने के लिए राजनीति हुई। उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस ने ही दोनों संप्रदायों के बीच दरार पैदा की। देश के भीतर कांग्रेस विद्रोह करवा रही है। इसलिए देश को कांग्रेस की विचारधारा से मुक्त होना होगा, क्योंकि कांग्रेस की विचारधारा विषैली व विघटनकारी है।

मुस्लिमों के लिए मोदी-योगी बहुत कुछ कर रहे हैं

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुस्लिमों की गरीबी व बेरोजगारी की समस्या को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दूर कर रहे हैं। इस बात पर मुस्लिमों को ध्यान देना होगा। पूर्व मंत्री ने कहा कि दिल्ली में हुए दंगे के दौरान मारे गए 10 हजार सिखों के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जवाब देना होगा। लेकिन सोनिया गांधी कहेंगी कि तब वह राजनीति नहीं कर रही थी। उन्होंने कहा कि जब पता था कि दिल्ली में दंगा और बवाल हो रहा है तो वह घर से बाहर क्यों नहीं निकलीं।  

बुंदेलखंड को लेकर चिंतित हैं प्रधानमंत्री
पूर्व मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुंदेलखंड के विकास व यहां की समस्याओं को लेकर चिंतित हैं। प्रधानमंत्री ने बुंदेलखंड के विकास को लेकर बहुत कुछ किया है। पूरे बुंदेलखंड में पाइप पेयजल योजना के जरिए घर-घर शुद्ध पेयजल योजना प्रधानमंत्री ने बनाई है। जल्द ही यह योजना पूरी हो जाएगी। प्रधानमंत्री धर्मनगरी में आ भी रहे है। यहां के लोगों को बहुत कुछ सौगात देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *