दिल्ली हिंसा के आरोपी ताहिर हुसैन के ठिकानों पर ED की छापेमारी

नई दिल्ली

दिल्ली हिंसा के आरोपी ताहिर हुसैन के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) छापेमारी कर रहा है. यह छापेमारी आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के चांद बाग वाले मकान में की जा रही है. फिलहाल ईडी की टीम ताहिर हुसैन के चांद बाग वाले मकान में मौजूद है.

इससे पहले मार्च में ईडी ने ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया है. उस पर दिल्ली हिंसा के लिए बड़े पैमाने पर फंडिंग का आरोप है. बताया जा रहा है कि ताहिर हुसैन की कई शेल कंपनियां है, जिनका इस्तेमाल दिल्ली हिंसा के दौरान फंडिंग करने में किया गया था.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हिंसा मामले में अपनी चार्जशीट में ताहिर हुसैन की फंडिंग का खुलासा किया था. दिल्ली हिंसा के पहले ताहिर हुसैन ने अपने अकाउंट से शेल कंपनी में पैसा डालकर निकाला था. इससे पहले भी ईडी दिल्ली और नोएडा में ताहिर हुसैन के ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है.

इससे पहले ईडी ने ताहिर हुसैन के दिल्ली स्थित घर और दफ्तर के साथ ही पत्नी व बेटी से जुड़े नोएडा के कॉमर्शियल फर्म पर छापेमारी की थी. इस दौरान ईडी के अधिकारियों के हाथ कुछ अहम दस्तावेज भी लगे थे.

बताया जा रहा है कि ईडी ताहिर हुसैन के उन पैसों के स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रहा है, जिनका इस्तेमाल कथित तौर पर दिल्ली हिंसा के दौरान किया गया था. दिल्ली पुलिस का दावा है कि खजूरी इलाके में स्थित ताहिर हुसैन की बिल्डिंग का इस्तेमाल पथराव और पेट्रोल बम बनाने में किया गया था.

दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन के खिलाफ चार्जशीट में यह भी दावा किया गया था कि आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या में ताहिर हुसैन का हाथ था. वहीं, आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन इन आरोपों को सिरे से खारिज कर रहा है. उसका कहना है कि दिल्ली हिंसा के दौरान पुलिस ने ही दोबार उसकी जान बचाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *