दिल्ली में मुख्यमंत्री के लिए हमारे पास कई चेहरे: बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष 

 नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत कुमार गौतम ने दावा किया है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी की पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी। अरविंद केजरीवाल के मुकाबले बीजेपी से मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर हुए सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके पास सिर्फ एक चेहरा है, हमारे पास तो अनेक चेहरे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव घोषित होने पर पार्टी की चुनाव समिति और संसदीय बोर्ड अच्छे उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारेगी, जो जीतने के बाद विधानसभा में भारत माता की जय बोलकर विकास कार्य करेंगे।

आम आदमी पार्टी के नेता पूछ रहे हैं कि बीजेपी का मुख्यमंत्री चेहरा कौन होगा। इस बारे में पूछने पर दुष्यंत गौतम ने कहा, ‘जैसा कि वे कह रहे हैं कि उनके पास एक ही केजरीवाल का चेहरा है। हमारे पास ऐसे बहुत से लोग हैं….हमारा संबंध किसी उग्रवादी संगठन से नहीं है। उनके पास एक चेहरा है, हमारे पास अनेक चेहरे हैं। हमारा मंडल, प्रदेश और ऑल इंडिया लेवल पर काम करने वाला हर योग्य कार्यकर्ता एक विचारधारा से जुड़ा है, हमारी पार्टी में पार्ल्यामेंट्री बोर्ड है, जो समय आने पर ऐसे मामले में उचित फैसला लेता है।’

'मुफ्त बिजली-पानी पर वोट नहीं'
उम्मीदवार कब घोषित होंगे, इस सवाल पर दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि बीजेपी एक दिन में काम नहीं करती, हम पूरे पांच साल जनता के बीच रहकर काम करते हैं। चुनाव कार्यक्रम घोषित होगा तो फिर इलेक्शन व पार्ल्यामेंट्री बोर्ड अच्छे उम्मीदवार उतारेगा, जो विधानसभा में भारत माता की जय बोलकर विकास का काम करेंगे। गौतम ने कहा कि दिल्ली में मुफ्त बिजली-पानी की घोषणाएं सिर्फ मार्च तक के लिए हैं, ऐसा अधिसूचना में भी है। दिल्ली की जनता स्वाभिमानी है, वह मुफ्त बिजली-पानी के वादों पर वोट नहीं देगी।
 
'विज्ञापनों पर उड़ा रहे हैं पैसा'
बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने दिल्ली में बिजली और पानी को लेकर बड़े घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि अब भी बिजली और पानी के भारी भरकम बिल आ रहे हैं। केजरीवाल कोई अपनी तनख्वाह से पैसे नहीं दे रहे हैं, वह जनता का पैसा विज्ञापनों पर लुटा रहे हैं। जैसे कोई कोलोनाइजर काम करता है, उसी तरह से केजरीवाल दिल्ली में काम करते हैं। एक या दो स्कूल मॉडल के तौर पर बना दिए हैं, उसी को दिखाते रहे हैं।

'…लाखों का बिल आता है'
दुष्यंत ने कहा कि केजरीवाल जिस बड़े घर में रहते हैं, उसका लाखों का बिजली बिल आता है। गौतम ने कहा, ‘बीजेपी ने दिल्ली में परिवर्तन लाने का संकल्प लिया है। दिल्ली में 2022 तक जहां झुग्गी है, वहां पक्का मकान देंगे। जहां तक कच्ची कॉलोनियों का सवाल है, तो दस साल कांग्रेस खिलवाड़ करती रही। पांच साल केजरीवाल ने ले लिए और फिर कहा कि दो साल और चाहिए। बीजेपी ने देखा कि इनके भरोसे नहीं हो पाएगा तो फिर बिल लाकर कच्ची कॉलोनियों के लोगों को मालिकना हक देने का रास्ता साफ किया।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *