दिल्ली में कोरोना का टेस्ट कराने के लिए दरबदर भटकना पड़ रहा है: चार्वी सर्राफ

एक तरफ जहां पॉप्युलर टीवी ऐक्ट्रेस दीपिका सिंह की कोरोना पॉजिटिव मां को दिल्ली के अस्पताल में दाखिला नहीं मिल पा रहा है तो वहीं टीवी शो 'कसौटी जिंदगी के' फेम ऐक्ट्रेस चार्वी सर्राफ इस बात से परेशान और डरी हुई हैं कि कोरोना के लक्षण नजर आने के बावजूद उनका दिल्ली में कोरोना के लिए टेस्ट नहीं हो पा रहा है। वह इसके लिए काफी कोशिश कर चुकी हैं।

 चार्वी सर्राफ ने बताया कि कुछ दिन पहले ही उनकी तबीयत बिगड़ी। शरीर का तापमान अचानक घटने-बढ़ने लगा और उन्हें बेचैनी-सी होने लगी। इसके बाद चार्वी को तेज बुखार, शरीर में दर्द, सांस लेने में तकलीफ, गले में दर्द और सिरदर्द जैसी तकलीफें शुरू हो गईं। चार्वी सर्राफ के मन में डर बैठ गया कि कहीं उन्हें कोरोनावायरस ने तो नहीं जकड़ लिया है।

जहां-जहां फोन किया, एक ही जवाब- कोरोना जांच किट नहीं है
चार्वी सर्राफ ने कोरोना की जांच के लिए टेस्ट कराने का फैसला किया और सबसे पहले उन डॉक्टरों को फोन किया जो सालों से उनका और परिवार के अन्य लोगों का ट्रीटमेंट कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना के टेस्ट के लिए उनके पास किट नहीं हैं। इसके बाद चार्वी ने आसपास के सरकारी अस्पतालों में फोन किया, लेकिन उन्होंने भी मना कर दिया। चार्वी सर्राफ ने कहा कि वह इस हालत में नहीं थीं कि खुद अस्पताल जाकर टेस्ट करवाकर आ जाएं। न ही उनमें इतनी एनर्जी बाकी थी। वह चाहती थीं घर पर आकर कोई उनका टेस्ट कर दे।

कोरोना हेल्पलाइन से भी नहीं मिली मदद
चार्वी की मुश्किल यहीं खत्म नहीं हुई। बाद में उन्होंने कोविड-19 हेल्पलाइन (Covid-19) नंबर पर कॉल किया, लेकिन उन्होंने कहा कि वे अगले एक हफ्ते तक एकदम पैक हैं और टेस्ट नहीं कर पाएंगे। चार्वी सर्राफ का डर और भी बढ़ गया है कि क्योंकि पांच दिन हो गए हैं और उनमें कोरोना के लक्षण साफ नजर आने लगे हैं। लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद अभी तक चार्वी सराफ का टेस्ट नहीं हो पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *