दिल्ली-मुंबई में जैश के हमले को लेकर इंटेलिजेंस ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली
सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली और मुंबई को लेकर सुरक्षा अलर्ट जारी किया है। 15 अगस्त को देखते हुए सभी प्रमुख शहरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली और मुंबई में जैश आतंकी इब्राहिम असगर द्वारा आतंकी हमले की साजिश को लेकर सुरक्षा एजेंसी ने अलर्ट जारी किया है। असगर जैश सरगना मसूद अजहर का भाई है।

आतंकियों के निशाने पर दिल्ली-मुंबई
कश्मीर में आर्टिकल 370 के हटने के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन भारत के खिलाफ आतंकी हमले की साजिश रच सकते हैं। खुफिया जानकारी के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली और वाणिज्यिक राजधानी मुंबई आतंकियों के निशाने पर हैं। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बड़े आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से सतर्क हैं।

कश्मीर में हालात नियंत्रण में
कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए एनएसए अजित डोभाल बुधवार को शोपियां पहुंचे। शोपियां और दक्षिणी कश्मीर के हिस्से आतंक प्रभावित हैं और डोभाल ने खास तौर पर सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए इस हिस्से को ही चुना।  कि 2016 में बुरहान वानी की मौत के बाद से कश्मीर के इस हिस्से में हिंसक वारदात की कई घटनाएं हुई हैं। हालांकि, इस वक्त स्थिति क्षेत्र में पूरी तरह से नियंत्रण में है।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि एनएसए ने अपने दौरे के दौरान सुरक्षा बलों को क्षेत्र में स्थिति नियंत्रण में रहने की खास हिदायत दी है। डोभाल ने सुरक्षा बलों को निर्देश दिया है कि जरूरी वस्तुओं, खाद्यान्न की कमी इलाके में नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही सुरक्षा बलों के लिए भी स्थिति पर नियंत्रण बनाए रखने में कोई खास मुश्किल न हो, इसका ध्यान रखने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *