दिल्ली के बाद अब इस विदेशी ‘जमात’ से बिहार में हड़कंप

नई दिल्ली
दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जामत के एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल लोगों की कोरोना से मौत के बाद अब बिहार में भी एक ऐसे ही कार्यक्रम ने कोहराम मचा दिया है। करीब एक सप्ताह पहले पटना के कुर्जी इलाके में धार्मिक उपदेश देने पहुंचे 10 विदेशी उपदेशकों को पुलिस ने हिरासत में लिया था और उनकी जांच कराई थी।

विदेशी उपदेशकों की हुई थी कोरोना जांच
पटना के दीघा थाना क्षेत्र में कुर्जी मोहल्ला स्थित एक मस्जिद से पुलिस ने पिछले हफ्ते सोमवार को 10 विदेशी धार्मिक उपदेशकों को हिरासत में लिया था। इसके अलावा अन्य दो भारतीयों को भी हिरासत में लेकर कोरोना जांच के लिए पटना के एम्स ले गई थी। हालांकि रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया था। इनमें किर्गिस्तान से आए 10 धार्मिक उपदेशक और उत्तर प्रदेश निवासी दो लोग शामिल थे। ये सभी पटना के दीघा थाना क्षेत्र के कुर्जी मुहल्ला स्थित एक मस्जिद से हिरासत में लिए गए थे।

26 जनवरी को ही आए थे भारत
किर्गिस्तान से आए ये सभी लोग 26 जनवरी को ही नई दिल्ली पहुंचे थे और पटना के पीरबहोर और फुलवारीशरीफ इलाके में धार्मिक उपदेश देने के बाद 23 मार्च की सुबह कुर्जी मस्जिद पहुंचे थे। इन विदेशी नागरिकों के साथ गाइड के तौर पर उत्तर प्रदेश के 2 और लोग भी थे। सभी लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर एम्स भेज दिया था।

तबलीगी जमात में शामिल 10 की मौत
दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल सैकड़ों लोगों में से 10 लोगों की कोरोना से मौत ने हड़कंप मचा दिया है। इस कार्यक्रम में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे, जिसमें 200 लोगों को कोरोना पीड़ित होने का शक जताया जा रहा है। दिल्ली पुलिस यहां के सभी लोगों का कोरोना टेस्ट करवा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *