दिल्ली के चीफ सिलेक्टर के हमलावर का दावा, पहले अमित ने बैट से किया था वार

 
नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और डीडीसीए सीनियर चयन समिति के प्रमुख अमित भंडारी पर हमला करने वाले आरोपी अनुज डेढा को पुलिस ने घटना के कुछ देर बाद ही गिरफ्तार कर लिया। उसने दावा किया है कि मारपीट की शुरुआत पहले अमित भंडारी ने ही की थी। उसने पुलिस को दिए बयान में बताया कि अमित भंडारी ने उसके सिर पर बैट मारा है और पीसीआर कॉल भी उसकी तरफ से सबसे पहले की गई है। 
 
इस बाबत अमित भंडारी की शिकायत पर गैर इरादतन हत्या की कोशिश और एक राय होकर जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा पुलिस ने दर्ज कर लिया गया है। 

पहले थप्पड़ मारा: डीसीपी नूपुर प्रसाद के मुताबिक, सेंट स्टीफेंस ग्राउंड में सिलेक्शन ट्रायल चल रहा था। अनुज डेढा, जिसका सिलेक्शन नहीं हुआ वह आया और उसने रिजेक्ट होने का कारण पूछा। उसके बाद अचानक उसने जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। तभी 10 से 15 लड़कों ने उन पर हमला कर दिया। इस बाबत अनुज डेढा और नरेश 
को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

बाकी के रोल का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल पुलिस सेंट स्टीफेंस ग्राउंड के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों की तलाश में जुटी है। शुरुआती जांच में पुलिस सूत्रों का कहना है कि खिलाड़ी भंडारी पर अंडर-23 में खुद का चयन करने के लिए दबाव डाल रहा ‌था। 

लगे आजीवन बैन: गंभीर
पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने आरोपी पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा, ‘राजधानी के केंद्र में ऐसी घटना से हैरान हूं। यह मामला दबाया नहीं जाएगा और मैं निजी तौर पर सुनिश्चित करूंगा कि ऐसा न हो। मैं इसकी शुरुआत उस खिलाड़ी पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की मांग से कर रहा हूं जिसने चयन नहीं होने पर यह हमला करवाया।’ 

अक्षम्य अपराध: सीके खन्ना
बीसीसीआई के एक्टिंग प्रेजिडेंट सीके खन्ना ने इस बारे में कहा- यह बेहद चौंकानेवाला और अक्षम्य घटना है। हमलावर की जल्द से जल्द गिरफ्तारी होनी चाहिए और उसे सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। मैं अमित के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *