दिल्ली के अस्पतालों 60 फीसदी कोरोना स्पेशल बेड फुल 

 
नई दिल्ली 

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले अब जबरदस्त तरीके से बढ़ रहे हैं. बीते चौबीस घंटे में यहां 1800 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए, जो अब तक का रिकॉर्ड है. ऐसे में अब दिल्ली में एक बार फिर अस्पतालों में बेड का संकट होता दिख रहा है.

अगर दिल्ली सरकार की ओर से जारी डाटा को देखें, तो दिल्ली में इस वक्त अस्पतालों में करीब 60 फीसदी कोरोना स्पेशल बेड भरे हुए हैं. जबकि बाकी खाली हैं, इसके अलावा वेंटिलेटर भी आधे से अधिक भरे हुए हैं.

ताजा आंकड़े के अनुसार, दिल्ली में अभी 9535 बेड हैं, जिनमें से 5272 भरे हुए हैं और 4263 खाली हैं. दिल्ली में सबसे अधिक बेड गुरु तेग बहादुर अस्पताल में खाली हैं, उसके बाद लोक नायक अस्पताल, राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी, AIIMS और सत्यवादी राजा हरीश चंद्र अस्पताल.
 

आपको बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को सबसे अधिक 1877 नए केस सामने आए हैं. जबकि 101 नई मौतें जोड़ी गई हैं. अब दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामले 34687 हैं, जबकि 1085 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा अभी दिल्ली में कुल 20 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं और 12 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं.
 
दिल्ली सरकार ने बीते दिनों फैसला लिया था कि दिल्ली के सरकारी अस्पताल और प्राइवेट अस्पतालों में सिर्फ यहां के निवासियों का ही इलाज होगा. हालांकि, उपराज्यपाल ने इस फैसले को पलट दिया था. साथ ही दिल्ली सरकार का अनुमान है कि अगर इसी रफ्तार से दिल्ली में मामले बढ़ते गए तो जुलाई के अंत तक साढ़े पांच लाख से अधिक केस होंगे.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *