दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी, गर्मी से मिली राहत

नई दिल्ली 
दिल्ली-एनसीआर में रविवार सुबह अचानक मौसम ने अचानक करवट ली. राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर धूल भरी आंधी चल रही है. मौसम बदलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. बता दें कि दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में बीते कई दिनों से भयंकर गर्मी पड़ रही है. यहां पर गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. दिल्ली में बीते कई दिनों से पारा 45 के पार ही रहा है.

दिल्ली-एनसीआर में धूलभरी आंधी के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है. मौसम की अचानक करवट से राजधानी दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. सुबह 10 बजे तक राजधानी दिल्ली का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस है. जबकि अन्य दिनों में यह 35 डिग्री सेल्सियस पार हो जाता था.
 
मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली में धूलभरी आंधी के साथ बारिश का अनुमान जताया था. कई दिनों तक चली भीषण गर्मी के बाद अब दिल्ली वालों को राहत मिली है. दिल्ली एनसीआर में धूल भरी तेज आंधी चल रही है. आसमान में बादल भी छाए हुए हैं.

पांच साल का अगर रिकॉर्ड देखें, तो पारा लगातार बढ़ता ही गया है. यहां समझें… (जून में सर्वाधिक पारा)

2019: 48.0 डिग्री

2018: 44.9 डिग्री

2017: 47.0 डिग्री

2016: 45.3 डिग्री

2015: 47.8 डिग्री

शनिवार को राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री था. वहीं हवाम में आर्द्रता का स्तर 36 प्रतिशत था. मौसम ने कहा था कि रविवार को दिन के बाद दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और धूल भरी आंधी चलती रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *