दिनदहाड़े चुरा ले गए 7 लाख रुपये से भरा एटीएम, 6 गिरफ्तार

 
नई दिल्ली 

मैदानगढ़ी थाना इलाके से दिनदहाड़े यूनियन बैंक के एटीएम, दो एसी, यूपीएस, आठ बैटरी और उपर लगी डिस्क चुराने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एटीएम में सात लाख 70 हजार 500 रुपये थे। चोरी किया गया यह तमाम सामान जब्त कर लिया गया है। जांच में पता लगा है कि इससे पहले भी यह लोग इस तरह से एक-दो बैंकों के एटीएम उखाड़ चुके हैं। 

साउथ दिल्ली के डीसीपी विजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार मुलजिमों के नाम महेंद्र पाल, विशाल मुलजानी, रंजन पांडे, बलविंदर कुमार उर्फ हनी, अंकित और अंशुमान हैं। यह सभी विभिन्न लोजिस्टक और बैंकों के एटीएम लगाने और उखाड़ने का काम करने वाली कंपनियों के लिए काम करते हैं। जांच में पता लगा है कि इन्हें इलाके में लगे देना बैंक के एक एटीएम को ले जाना था क्योंकि वह काम नहीं कर रहा था। 

इसी दौरान इन्हें पता लगा कि यूनियन बैंक के एक एटीएम को भी यहां से उखाड़ने के लिए बैंक ने हरी झंडी दे रखी है। इससे पहले कि यूनियन बैंक के लिए काम करने वाले लोग इस एटीएम को उखाड़ते ये चोर वहां जा पहुंचे और 16 जनवरी को इन्होंने सबके सामने एटीएम समेत यह सारी चीजें चुरा लीं। उस वक्त मकान मालिक भी वहां खड़ा था। 

पुलिस इस मामले में यूनियन बैंक के लिए काम करने वाली कंपनी के भी किसी ना किसी कर्मचारी से सांठगांठ मानकर चल रही है। क्योंकि इन मुलजिमों तक यह जानकारी कैसे पहुंची कि इस बैंक के एटीएम के यहां अधिक ना चलने की वजह से बैंक ने इस एटीएम को बंद करके उखाड़ने के आदेश दिए हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *