दिग्विजय के भाई बोले, विपक्ष में बैठने के लिए रहना चाहिए तैयार

 नई दिल्ली 
पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद कई कांग्रेसी नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने कहा है कि कांग्रेस को अब मध्य प्रदेश में विपक्ष में बैठने के लिए तैयार रहना चाहिए। 

लक्ष्मण सिंह ने कहा, 'राज्य में कांग्रेस को मजबूत विपक्ष के रूप में अपनी भूमिका सुनिश्चित करना चाहिए।' लक्ष्मण सिंह ने मीडिया के सवाल के जवाब में कहा कि अब हमें 'नंबर गेम' में नहीं पड़ना चाहिए और न ही इसमें पड़ना चाहिए कि क्या और कैसे हुआ। अब कांग्रेस में सभी को एकजुट होकर मजबूत विपक्ष की जिम्मेदारी निभाना चाहिए। हमें जनता के बीच भी जाना चाहिए और उन्हें सच्चाई से अवगत कराना चाहिए। 
 
वहीं, सिंधिया के इस्तीफे पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जनता के भरोसे तथा विचारधारा को धोखा दिया है और साबित किया है कि ऐसे लोग सत्ता के बिना नहीं रह सकते।

गहलोत ने ट्विटर पर सिंधिया के इस फैसले की आलोचना करते हुए कहा है, 'सिंधिया ने लोगों के विश्वास के साथ-साथ विचारधारा से विश्वासघात किया है। ऐसे लोग साबित करते हैं कि वे सत्ता के बिना कामयाब नहीं हो सकते। ऐसे लोग जितना जल्दी छोड़ जाएं बेहतर है।'

इसके अलावा कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बरसों तक सींचा, लेकिन वह दूसरी पार्टी में चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *