दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान का असली चेहरा दिखाया: गंभीर

 
नई दिल्ली 

पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने शुक्रवार को कहा कि हिंदू होने के कारण साथी खिलाड़ियों का बुरा बर्ताव झेलने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया के इस बयान ने पाकिस्तान का असली चेहरा दिखा दिया है.

गंभीर ने कहा, ‘भारत में मोहम्मद अजहरूद्दीन जैसे कप्तान हुए हैं जो लंबे समय तक कप्तान रहे. यह उस देश में हो रहा है जिसके कप्तान इमरान खान खुद क्रिकेटर रहे हैं.’

गौतम गंभीर ने कहा, ‘कनेरिया ने अपने देश के लिये इतने टेस्ट खेले हैं. इसके बावजूद उसे यह सब झेलना पड़ा तो यह शर्मनाक है.’ पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दावा किया था कि उनके साथी खिलाड़ी कनेरिया के साथ कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने पक्षपातपूर्ण बर्ताव किया और उसके साथ खाना भी नहीं खाते थे क्योंकि वह हिंदू था.
 
कनेरिया ने दिया ये बयान

कनेरिया ने उनके दावे का समर्थन करते हुए कहा था, ‘शोएब भाई महान खिलाड़ी हैं. वह गेंदबाजी की तरह बातें भी खरी-खरी करते हैं. जब मैं खेलता था तो इन मसलों पर बोलने की हिम्मत नहीं थी, लेकिन शोएब भाई के बयान के बाद अब आ गई है.

कनेरिया ने कहा, 'शोएब भाई ने इंजी भाई (इंजमाम उल हक), मोहम्मद यूसुफ और यूनिस भाई ने भी हमेशा मेरा साथ दिया.’ कनेरिया ने कहा, ‘जिन्होंने मेरा साथ नहीं दिया, मैं जल्दी ही उनके नामों का खुलासा करूंगा.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *