दक्षिण के मिशन पर पीएम मोदी, तमिलनाडु और केरल में कई परियोजनाओं की करेंगे लॉन्चिंग

कोच्चि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दक्षिण भारत के एक दिन के दौरे पर हैं। दक्षिण के दो राज्यों तमिलनाडु और केरल में वह कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। कर्नाटक को छोड़कर बाकी राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का अच्छा प्रभाव नहीं है। केरल और तमिलनाडु दोनों राज्यों में पार्टी अपनी जड़ें जमाने की जुगत में है, ऐसे में पीएम के इस दौरे को दक्षिण के मिशन से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

तमिलनाडु के मंदिरों के शहर के रूप में मशहूर मदुरै में पीएम मोदी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा वह यहां के राजाजी मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशिऐलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम तंजावुर और तिरुनेलवेली मेडिकल कॉलेजों में सरकार के अपग्रेडेशन प्रॉजेक्ट के तहत सुपर स्पेशिऐलिटी ब्लॉक के उद्घाटन का कार्यक्रम है।

तमिलनाडु के बाद रविवार को पीएम मोदी केरल के कोच्चि का दौरा करने वाले हैं। यहां वह भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के इंटीग्रेटेड रिफाइनरी कॉम्प्लेक्स को राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी यहां पर एक पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री कोच्चि में ही इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के एक एलपीजी बॉटलिंग प्लांट के स्टोरेज वेसल का उद्घाटन करेंगे। वहीं, एट्टूमानूर में वह स्किल डिवेलपमेंट इंस्टिट्यूट की आधारशिला रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *