दंतेवाड़ा में पुलिस के साथ एनकाउंटर में 2 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले (Dantewara) में पुलिस के साथ एनकाउंटर (Encounter) में दो नक्सली मारे गए। यह जानकारी न्यूज एजेंसी भाषा ने पुलिस अधिकारी के हवाले से दी है।

बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर भाजपा विधायक के वाहन को उड़ा दिया था, जिससे इस घटना में विधायक समेत पांच लोगों की मौत हो गई। 

राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के महानिदेशक गिरधारी नायक और पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया था कि 9 अप्रैल को दंतेवाड़ा जिला के कुंआकोण्डा थाना के क्षेत्र के अंतर्गत कुआकोण्डा से लगभग चार किलोमीटर दूर कुआकोण्डा-बचेली मार्ग पर श्यामगिरी के पास दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक भीमा मंडावी अपने सुरक्षा काफिले के साथ जा रहे थे।

इसी दौरान शाम लगभग 04.45 बजे माओवादियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उनके वाहन को उड़ा दिया जिसमें विधायक मंडावी की मृत्यु हो गई तथा उनके वाहन चालक आरक्षक दंतेश्वर मौर्य और तीन पीएसओ प्रधान आरक्षक छगन कुलदीप, रामलाल ओयामी और आरक्षक सोमडू कवासी शहीद हो गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *