दंतेवाड़ा में दो इनामी नक्सली जवान ढेर, एक महिला नक्सली गिरफ्तार

गुमियापाल
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के किरंदुल थाना क्षेत्र के अन्तर्गत पड़ने वाले गुमियापाल इलाके में रविवार की सुबह डीआरजी के बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में डीआरजी के जवानों ने दो हार्डकोर नक्सली को ढेर कर दिया. मुठभेड़ में मारे गए दोनों नक्सलियों पर पांच-पांच लाख का इनाम रखा गया था. डीआरजी के बलों ने दो नक्सलियों को मार गिराने के अलावे एक महिला को भी गिरफ्तार किया है.

बीते शुक्रवार की सुबह डीआरजी के एक जवान की खून से लथपथ लाश सुकमा में सड़क के किनारे मिली थी. इसके बाद से डीआरजी के जवानों ने नक्सली प्रभावित क्षेत्रों की चौकसी बढ़ा दी गई थी.

बीते शुक्रवार की सुबह डीआरजी के एक जवान की खून से लथपथ लाश सुकमा में सड़क के किनारे मिली थी. इसके बाद से डीआरजी के जवानों ने नक्सली प्रभावित क्षेत्रों की चौकसी बढ़ा दी थी. रविवार की सुबह जवानों और नक्सलियों के बीच किरंदुल में मुठभेड़ शुरू हुई. जानकारी के मुताबिक दो नक्सलियों को मार गिराने के साथ साथ एक महिला नक्सली को गिरफ्तार भी किया गया है.

यहां जवानों और नक्सलियों के बीच करीब डेढ़ घंटे तक गोलीबारी हुई. यह घटना किरंदुल थाना के अन्तर्गत गुनियापाल के करियापारा, नदियापारा, रैय्यापारा में हुई. मारे गए नक्सली देवा मलंगीर एरिया कमेटी मेंबर, मुया एरिया कमेटी मेंबर बताया जा रहा है. इन नक्सलियों के पास 2 हथियार भी बरामद किए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *