थाइलैंड के राजा ही नहीं कई और शासकों ने भी दिया फ्लाइट अटेंडेंट को दिल

 
थाइलैंड 

कुछ दिन पहले ही ही थाइलैंड के राजा ने सिक्यॉरिटी कमांडर सुथिदा से शादी की है। सुथिदा पहले फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी करती थीं। इस शादी की दुनियाभर में काफी चर्चा हो रही है। हालांकि, यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी शासक का दिल फ्लाइट अटेंडेंट या एयर होस्टेस पर आया हो। इससे पहले भी ऐसी कई चर्चित प्रेम कहानियां रह चुकी हैं।  

ब्रूनेई के सुल्तान का दिल लूटा था मरियम ने 
ब्रूनेई के सुल्तान की पूर्व पत्नी मरियम अजीज ब्रूनेई पहले ब्रूनेई एयरलाइंस में फ्लाइट अटेंडेंट की जॉब करती थीं। 1982 में मरियम की शादी सुल्तान से हो गई और 2003 में दोनों का तलाक भी हो गया। इस तलाक को दुनिया के सबसे महंगे तलाक में से माना जाता है। 
स्वीडन की रानी बनीं सिल्विया भी थीं आम महिला 
स्वीडन की अब तक की सबसे अधिक समय तक रानी रहने का रेकॉर्ड बनानेवाली सिल्विया रिनेट समरलाथ को स्वीडन के प्रिंस ने अपना लाइफ पार्टनर बनाने का फैसला किया, उस वक्त वह एक आम महिला थीं। राजकीय परंपराओं से अलग इस रिश्ते की काफी चर्चा हुई थी। कार्ल XVI गुस्ताफ ने 19 जून 1976 को स्टॉकहोम कैथड्रेल में शादी कर ली। क्वीन बनने से पहले सिल्विया एक जर्मन एयरलाइंस में फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी करती थीं। 
क्वीन नूर जॉर्डन 
जॉर्डन की रानी नूर-अल-हुसैन पहली अमेरिकन मूल की महिला हैं जो जॉर्डन राजघराने की सदस्य बनीं। क्वीन आलिया इंटरनैशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन मौके पर उनकी किंग हुसैन से मुलाकात हुई। दोस्ती प्यार में बदली और दोनों ने 1978 में शादी कर ली। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *