तीसरी शादी भी टूटने की कगार पर, इमरान खान की निजी जिंदगी में भूचाल

 
इस्लामाबाद

पाकिस्तान की आर्थिक मंदहाली से परेशान प्रधानमंत्री इमरान खान की निजी जिंदगी को लेकर उनके ही देश के एक टीवी पत्रकार नजम सेठी ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। नजम सेठी ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि इमरान खान की शादीशुदा जिंदगी में हाल ही में एक बड़ा भूचाल आया जिसके बाद उनकी तीसरी शादी भी टूटने के कगार पर पहुंच गई । 24 न्यूज के टॉकशो में फ्राइडे टाइम्स के संपादक ने कहा, उन्हें अपने सूत्रों से पता चला है कि इमरान खान और उनकी तीसरी बीवी बुशरा मानेका के रास्ते अलग होने वाले थे हालांकि कुछ करीबी दोस्तों ने उनकी शादी टूटने से बचा ली।

परिवार और दोस्तों की कोशिशों के बाद दोनों के बीच सब कुछ सामान्य हुआ। सेठी ने दावा किया कि दोनों के बीच सुलह के बाद भी तीखी जुबानी जंग छिड़ी। इमरान और बुशरा ने पिछले साल एक निजी समारोह में शादी रचाई थी। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान ने इससे पहले रेहम खान और जेमिना गोल्डस्मिथ से शादी की थी लेकिन दोनों ही शादी का अंत तलाक से हुआ।

इमरान खान ने पहली शादी ब्रिटिश अरबपति की बेटी जेमिमा खान से 16 मई 1995 से शादी की थी लेकिन शादी के 9 साल बाद 2004 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद इमरान ने टीवी एंकर रेहम खान के साथ दूसरी शादी की जो केवल सिर्फ 10 महीने ही चल पाई। पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने एक इंटरव्यू में बुशरा के बारे में कई दिलचस्प बातें साझा की थीं। 65 साल के इमरान ने बताया था कि उन्होंने 39 साल की बुशरा मानेका के चेहरे को देखे बिना ही शादी कर ली।

इमरान बुशरा से कई बार मिल चुके थे, लेकिन उनके चेहरे पर हमेशा पर्दा रहता था। इमरान ने खुद ये माना कि 1980 के दशक में अगर कोई उन्हें ये बात कहता कि वे किसी से बिना देखे ही शादी कर लेंगे तो मैं उन्हें पागल समझता! 39 साल की बुशरा 5 बच्चों की मां है। पहली बार बुशरा से उनकी मुलाकात 3 साल पहले हुई थी।इमरान ने यह भी कहा कि जब पहली बार बुशरा ने पर्दा हटाया तो 'वे निराश नहीं हुए।' बुशरा मानेक वट्टू वंश से हैं और उन्होंने इमरान से पहले ख्वार फरीद मानेका से शादी की थी लेकिन फिर दोनों अलग हो गए।
बुशरा बीबी इमरान खान की आध्यात्मिक गुरू भी रह चुकी हैं। उन्होंने बताया था कि सूफीवाद के प्रति लगाव ही उन्हें करीब लाया। उन्होंने इमरान को सादगी से भरा इंसान बताया था जो कपड़ों और अपने लुक की बहुत ज्यादा परवाह नहीं करता है।अपने पर्दानशीं होने पर बुशरा ने कहा था कि उनका पर्दे में रहने से वह रूढ़िवादी नहीं हो जाती।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *