तीन तलाक: बिल पास होते ही एक दिन में सुलझ गया 8 महीने पुराना मामला

नोएडा
राज्यसभा में तीन तलाक के बिल पास होने की जानकारी मिलते ही दादरी में तीन तलाक दिए जाने का 8 महीने पुराना मामला बुधवार को सुलझ गया। गांव की पंचायत ने पति-पत्नी के बीच में सुलह करा दी है। इसके बाद पति अपनी पत्नी को मायके से लाने को तैयार हो गया है। बता दें कि पति की तरफ से तीन तलाक की धमकी दिए जाने के कारण महिला 8 महीने से अपने मायके में रह रही थी। बता दें कि तीन तलाक बिल अब कानून बन चुका है। लोकसभा, राज्यसभा में पास होने के बाद राष्ट्रपति ने भी इसे मंजूरी दे दी है।

दादरी के नई आबादी मोहल्ले की रहने वाली महिला की शादी 3 साल पहले जारचा के निधावली गांव निवासी एक युवक से हुई थी। आरोप है कि बेटी पैदा होने से नाराज उसके पति ने 8 माह पहले उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया था। इसके बाद से महिला अपनी बेटी के साथ मायके में रह रही है। महिला के मायके वालों ने कई बार उसके पति को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह टस से मस नहीं हुआ और बराबर तीन तलाक की धमकी देता रहा।

बिल पास होते ही ठंडे पड़े तेवर
राज्यसभा में मंगलवार को तीन तलाक का बिल पास होते ही युवक के परिवार ने पंचायत करने का प्रस्ताव महिला के घरवालों को भेजा, जिस पर वे सहमत हो गए। निधावली गांव में बुधवार को पंचायत हुई। पंचायत ने युवक को अपनी पत्नी को बिना किसी शर्त के साथ रखने का फैसला सुनाया। इस पर दोनों पक्ष सहमत हो गए। पंचायत में मुख्य रहे अब्बासी महासभा के जिला अध्यक्ष शहाबुद्दीन अब्बासी, रहीस अब्बासी, रहीसुद्दीन, नौसाद कलौंदा, रिजवान अब्बासी, गफ्फार अब्बासी और कादिर समेत अन्य पंच मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *