तय समय पर होंगे लोकसभा चुनाव: EC

 
नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग का बड़ा बयान आया है। चुनाव आयोग ने कहा है कि ये समय पर ही लोकसभा चुनाव होंगे। चुनाव आयोग का यह बयान भारत पाक के रिश्तों में तनाव के बीच आया है।चीफ इलेक्शन कमिश्नर सुनील अरोड़ा से जब भारत पाकिस्तान तनाव के बीच चुनाव कार्यक्रम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ''चुनाव समय पर ही होंगे.'' जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग मार्च के पहले हफ्ते में तारीखों का एलान कर सकता है.

मौजूदा हालात को देखते हुए उठ रहे थे सवाल
भारतीय वायुसेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर किए गए हवाई हमले के बाद भारत तथा पाकिस्तान के मध्य पैदा हुए तनाव के हालात को देखते हुए यह सवाल उठ रहे थे कि लोकसभा चुनाव तय समय पर हो सकेंगे या नहीं। 
इलेक्शन कमिश्न ने इसके अलावा चुनाव आयोग की तैयारियों पर बात की। इसके साथ ही उन्होंने ईवीएम की विश्वसनीयता पर उठने वाले सवालों के जवाब में कहा कि ईवीएम को हमने जाने-अनजाने देश में फुटबॉल की तरह बना दिया है। रिज्लट अपने पक्ष में आने पर सब ठीक रहता है खराब आया तो ईवीएम को जिम्मेदार ठहरा दिया जाता है।

अधिकारियों के साथ हुई बैठक
मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि सुबह जितने भी सेंट्रल एजेंसियां हैं, उनके अधिकारियों के साथ बैठक हुई। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारियों के साथ एसपी, एडीजे और संभागीय आयुक्तों के साथ बैठक की। सभी दलों के प्रतिनिधियों के साथ भी बात हुई है। इस प्रेस वार्ता में चीफ इलेक्शन कमिश्नर सुनील अरोड़ा के साथ इलेक्शन कमिश्नर अशोक लवासा व सुशील चंद्रा भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *