ढाबे पर चाय पीते दिखे राहुल गांधी, मानहानि केस में मिली जमानत

अहमदाबाद
कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों गुजरात में हैं। वह यहां किसी रैली या चुनाव प्रचार के लिए नहीं बल्कि कुछ मुकदमों की सुनवाई के लिए पहुंचे हैं। सूरत के बाद शुक्रवार को एक केस की सुनवाई के सिलसिले में अहमदाबाद पहुंचे राहुल गांधी ने एक साधारण से ढाबे पर चाय पी। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस पार्टी के कई स्थानीय नेता भी मौजूद रहे। खुद राहुल गांधी ने इसका विडियो भी ट्वीट किया। राहुल गांधी को मानहानि के इस केस में जमानत भी मिल गई है।

राहुल गांधी ने विडियो के साथ अपने ट्वीट में लिखा, 'कल सूरत, आज अहमदाबाद। मेरे खिलाफ राजनीति से प्रेरित होकर दायर किए गए एक और केस की सुनवाई के लिए पहुंचा हूं। इस शहर में मेरे कांग्रेस परिवार के लोगों से मिलकर और उनके साथ एक स्थानीय रेस्तरां में खाना खाकर अच्छा लगा। मैं सभी को धन्यवाद देता हूं।'

अमित शाह को बताया था 'हत्या का आरोपी'
बता दें कि राहुल गांधी मानहानि के कुछ मुकदमों की सुनवाई के लिए पेश होने गुजरात पहुंचे हैं। शुक्रवार कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी ने खुद को निर्दोष बताया। यह मामला गृह मंत्री अमित शाह को ‘हत्या का आरोपी’ बताने से जुड़ा है। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट आरबी इतालिया की अदालत ने 10,000 रुपये के मुचलके पर राहुल गांधी को जमानत दे दी।

अदालत में राहुल गांधी की खुद को निर्दोष बताने की दलील दर्ज होने के बाद उनके वकीलों ने मामले में व्यक्तिगत पेशी से छूट देने की मांग करते हुए एक आवेदन दिया। अदालत ने मामले पर सुनवाई की अगली तारीख 7 दिसंबर तय की है। उसी दिन व्यक्तिगत पेशी से छूट के उनके अनुरोध पर भी विचार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *