डैमेज कंट्रोल का जिम्मा सरकार ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को सौंपा

ग्वालियर
भारतीय जनता पार्टी में कांग्रेस से आए पूर्व मंत्री-विधायकों को लेकर ग्वालियर-चंबल अंचल में बनते कलह के माहौल ने भारतीय जनता पार्टी की चिंताएं बढ़ा दी है। उपचुनाव से पहले अपने संभावित प्रत्याशियों की छवि को खराब करने वाले मौजूदा हालातों में बीजेपी ने एक बार फिर डैमेज कंट्रोल का जिम्मा सरकार के संकटमोचक कहे जाने वाले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा सौंपा है। इस सिलसिले में श्री मिश्रा 14 जून को ग्वालियर पहुंच रहे हैं।

दरअसल उपचुनाव से पहले इस तरह के हालात पार्टी के लिए सियासी नुकसान का सबब बन सकते हैं। बता दें कि हाल ही में घटे कुछ घटनाक्रमों के कारण ग्वालियर की राजनीति में जिस तरह के सामाजिक गुस्से जैसा माहौल पैदा हुआ है वह चुनावी सियासत के लिहाज से बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। इसको भापते हुए भाजपा के आला नेताओं ने इसे गंभीरता से लिया है। जल्द से जल्द इन सभी मामलों के पॉलिटिकल साइड इफै क्ट्स को खत्म करने और चुनाव तक ऐसी परिस्थितियों से बचने की रणनीति पर काम करने की जिम्मेदारी गृहमंत्री श्री मिश्रा को सौंपी गई है। 14 जून को ग्वालियर पहुंचकर वह कांग्रेस के दो पूर्व मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर व श्रीमती इमरती देवी और एक पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल से मिलने उनके घर जाएंगे, जहां चुनावों के मद्देनजर उनको संगठन के संदेश से भी अवगत कराया जाएगा।

चार दिन पहले हुरावली में हुई एक लड़के की हत्या के बाद शोक संवेदना जताने पहुंचे पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल पर कु छ लोगों द्वारा हमला किए जाने से पूरे प्रदेश में इस बात का संदेश गया कि कांग्रेस छोड़ने के बाद उनके खिलाफ जनता में आक्रोश है। उनकी गाड़ी पर हुए पथराव को कांग्रेस द्वारा इसी से जोड़कर प्रचारित किया जा रहा है। बता दें कि इस घटना को लेकर हाल ही में एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

वहीं कांग्रेस से भाजपा में आर्इं पूर्व मंत्री श्रीमती इमरती देवी द्वारा एक युवक को आंखें फुड़वा देने की धमकी देने वाला आॅडियो वायरल होने के बाद प्रदेश सरकार और भाजपा नेतृत्व ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कदम उठाने का फैसला लिया है। इसको लेकर गृहमंत्री श्री मिश्रा को ग्वालियर भेजा जा रहा है। माना जा रहा है कि इस मुलाकात के जरिए बीजेपी अपने कुनबे में शामिल हुए इन नेताओं को संगठन की रीति-नीति का पाठ पढ़ाने के साथ-साथ चुनाव से पहले किसी भी तरह के विवादास्पद मुद्दों से बचने का मशविरा देना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *