डिस्पेंसरी ले जाते समय महिला ने पलंग पर दिया बच्चे को जन्म

नई दिल्ली 
असम से एक ऐसा दयनीय मामला सामने आया है, जहां एक गर्भवती महिला को पलंग (चारपाई) का स्ट्रेचर बनाकर अस्पताल लाया जा रहा था लेकिन स्टेट डिस्पेंसरी पहुंचने से पहले ही उसने रास्ते में बच्चे को जन्म दे दिया.

दरअसल, असम के उदरगुरी गांव में एक महिला को प्रसव पीड़ा हुई तो परिजन आनन-फानन में उसे चारपाई का स्ट्रेचर बनाकर डिस्पेंसरी के लिए रवाना हो गए. इस दौरान परिजनों ने चारपाई से बने स्ट्रेचर को प्लास्टिक शीट और कपड़े से ढक रखा था क्योंकि गर्भवती महिला को जिस डिस्पेंसरी लेकर जाना था वो गांव से 5 किलोमीटर दूर थी.

इस घटना का वीडियो सामने सामने आया है, जिसमें दो लोग चारपाई से बने स्ट्रेचर पर महिला को लेकर जाते दिखाई दे रहे हैं. हालांकि महिला ने रास्ते में बच्चे को जन्म दे दिया और बाद में जच्चा-बच्चा दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.
 
बता दें कि इस तरह का यह कोई नया मामला सामने नहीं आया है, इससे पहले अगस्त महीने में आंध्र प्रदेश से भी एक ऐसी घटना सामने आई थी. जहां एक गर्भवती महिला को सड़क और स्ट्रेचर के अभाव में लकड़ी और चादर से स्ट्रेचर बनाकर 6 किलोमीटर दूर अस्पताल ले जाया गया था. जहां विशाखापत्तनम के कोठावलसा गांव के लोगों ने गर्भवती महिला को चादर में डालकर पैदल ही छह किलोमीटर दूर केजे पुरम अस्पताल पहुंचाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *