डिनर टेबल पर सियासत की चर्चा, शिवराज के घर सिंधिया ने खाया रात का खाना

 
भोपाल 

बीजेपी में नए-नए शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्वागत में गुरुवार को मध्य प्रदेश बीजेपी ने पलक पांवड़े बिछा दिए. भोपाल हवाई अड्डे से लेकर बीजेपी दफ्तर तक के लगभग 20 किलोमीटर के रास्ते में सिंधिया का नायक की तरह स्वागत हुआ. बीजेपी ने सिंधिया को ये जताने में कोई कसर नहीं छोड़ी कि वे पार्टी के कितने महत्वपूर्ण हैं. दिन भर की थकान के बाद रात को ज्योतिरादित्य सिंधिया डिनर के लिए उनके यहां पहुंचे, जो कभी एमपी की राजनीति में उनके प्रतिद्वंदी हुआ करते थे.

डिनर टेबल शिवराज और ज्योतिरादित्य
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिल्ली से विशेष विमान से लेकर भोपाल पहुंचे थे. यहां भी वे उनके साथ बने रहे. शिवराज सिंह चौहान के डिनर टेबल पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, नरोत्तम मिश्रा, यशोधरा राजे सिंधिया भी मौजूद रहे. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह ने बड़ी आत्मीयता से मेहमानों की आवभगत की और उन्हें भरपेट भोजन करवाया.

ज्योतिरादित्य ने छूए शिवराज के पैर
डिनर से पहले रात को जब ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवराज के घर पहुंचे तो मामा ने गेट पर ही फूलों के साथ बीजेपी के नए सदस्य का स्वागत किया. वहीं ज्योतिरादित्य ने भी शिवराज के पैर छूकर उनके आशीर्वाद लिए.

आज ज्योतिरादित्य सिंधिया एक बार फिर से बीजेपी दफ्तर जाने वाले हैं. यहां से वो राज्यसभा के लिए नामांकन भरने विधानसभा जाएंगे. जिस तरह से गुरुवार को भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सिंधिया का जोरदार स्वागत किया. उसे देखते हुए आज उनका नामांकन भी भव्य होने वाला है.

राज्यपाल से मिलेंगे कमलनाथ
इस बीच एमपी में चल रहे सियासी घमासान के बीच राज्यपाल लालजी टंडन होली की छुट्टी मनाकर गुरुवार की रात को भोपाल लौट आए हैं. शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात करेंगे.

मंत्रियों को बर्खास्त करने पर ले सकते हैं फैसला
आईएएनएस के मुताबिक अबतक राज्य के 22 विधायकों ने अपनी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इनमें से 19 विधायक बेंगलुरु में हैं. वहीं राज्य सरकार ने बेंगलुरु गए छह मंत्रियों को बर्खास्त करने की सिफाारिश राज्यपाल से की है. राज्यपाल इस सिफारिश पर फैसला कर सकते हैं. राज्य सरकार के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, प्रद्युम्न सिंह तोमर, इमरती देवी, तुलसी सिलावट, प्रभुराम चौधरी, महेंद्र सिंह सिसौदिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके अलावा विधायक हरदीप सिंह डंग, जसपाल सिंह जज्जी, राजवर्धन सिंह, ओपीएस भदौरिया, मुन्ना लाल गोयल, रघुराज सिंह कंसाना, कमलेश जाटव, बृजेंद्र सिंह यादव, सुरेश धाकड़, गिरराज दंडौतिया, रक्षा संतराम सिरौनिया, रणवीर जाटव, जसवंत जाटव ने भी अपने इस्तीफे दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *