डरने की जरूरत नहीं, एनआरसी पूरे देश में लागू होगा: अमित शाह

नई दिल्ली 
 कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के सांसद ने संसद में शून्यकाल का नोटिस दिया है। कांग्रेस सांसद छाया वर्मा ने राज्यसभा में छत्तीसगढ़ से धान की खरीद और आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने दिल्ली की कानून व्यवस्था को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है। इससे पहले संसद के दूसरे दिन जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई और जम्मू-कश्मीर में लगातार पाबंदियों को लेकर विभिन्न दलों के सदस्यों ने हंगामा किया। इस हंगामे के कारण मंगलवार को राज्यसभा की बैठक शुरू होने के कुछ ही देर बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने आवश्यक दस्तावेज पटल पर रखवाए। इसी बीच वाम, कांग्रेस और अन्य दलों के सदस्यों ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि का विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर सोमवार को हुई पुलिस की कथित कार्रवाई और पांच अगस्त को जम्मू- कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद से वहां लगातार जारी पाबंदियों का मुद्दा उठाने का प्रयास किया।

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने पीएम को पत्र लिखकर कहा कि- मैंने 2 जिलों से फसल क्षति के आंकड़े जुटाए हैं, लेकिन अत्यधिक बारिश के कारण नुकसान महाराष्ट्र के बाकी हिस्सों तक फैला है, जिनमें मराठवाड़ा और विदर्भ शामिल हैं। मैं उसी के बारे में विवरण और जानकारी एकत्र कर रहा हूं, जिसे आपको जल्द से जल्द भेजा जाना चाहिए। उन्होंने लिखा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन की व्यापकता के कारण, आपका तत्काल हस्तक्षेप अत्यधिक आवश्यक है। यदि आप बड़े पैमाने पर राहत के उपाय शुरू करने और संकटग्रस्त किसानों के दुखों को दूर करने के लिए तत्काल कदम उठाते हैं, तो मैं आभारी रहूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *