ट्रेवल्स की बस में मिला रुपयों से भरा बैग, गिनती करने पुलिस के छूटे पसीने

जगदलपुर
 पुलिस ने मंगलवार को दो लोगों को 5 लाख रुपए की रकम बिना किसी दस्तावेज के ले जाते हुए पकड़ा है। उक्त रकम को आयकर विभाग के सुर्पूद कर दिया गया है। आगे की जांच आयकर विभाग करेगी। दोनों संदिग्ध पुलिस हिरासत में हैं।

बकावंड थाना प्रभारी शिशुपाल ने बताया कि मुखबिर से दो युवकों की बस में सुकमा से जगदलपुर की ओर आने की खबर मिली थी। पुलिस ने भारत ट्रेवल्स पर सवार इन युवकों के सामान की तलाशी ली तो उसमें 5 लाख रुपए मिले। इतने रूपए के बारे में जानकारी मांगी तो विजय शुक्ला ने उक्त रकम अपने सुकमा में रहने वाले जीजा रेंजर अशोक त्रिपाठी और दीदी का बताया है। विजय शुक्ला ने बताया कि वह सुकमा में कंस्ट्रक्शन का काम करते हैं और यह रकम अपने दीदी-जीजा के कहने पर अपने निवास रींवा (मध्यप्रदेश) लेकर जा रहे थे। विजय शुक्ला के साथ एक अन्य युवक भी इस बस में सवार था। पुलिस ने रुपए करते आरोपियों को हिरासत में लिया और मामले जानकारी आयकर विभाग को दी है। पुलिस ने धारा 102 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया विवेचना में लिया है।

रेंजर ने फोन किया बंद
उक्त मामले में जब 'पत्रिकाÓ ने सुकमा रेंजर अशोक त्रिपाठी से जब पूछताछ करने उनके नंबर पर फोन लगाया गया तो उनका फोन स्वीच ऑफ मिला। इस वजह से उनका पक्ष नहीं लिया जा सका है।

ब्लैक मनी है या व्हाइट मनी जांच से होगा स्पष्ट
एसएसपी हेम सागर सिदार ने कहना है कि मामला संदिग्ध है। यह ब्लैक मनी है या व्हाइट मनी है इसकी जांच आयकर विभाग करेगी। फिलहाल आरोपियों की ओर से अब तक रुपए को लेकर किसी तरह का दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया है। इधर आरोपी के जीजा अशोक त्रिपाठी का कहना है कि यह रकम उनकी नहीं है। मामला संदिग्ध होने पर जांच टीम सुकमा के लिए रवाना कर दी गई है। पूरी जानकारी के बाद ही ज्ञात हो पाएगा रुपयों का लेन-देन कहां होने वाला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *