टोटल लॉक डाउन: पहले दिन पुलिस ने गली-मोहल्लों तक को किया सील

भोपाल
भोपाल में टोटल लॉक डाउन के पहले ही दिन पुलिस ने गली-मोहल्लों तक को सील कर दिया है। ऐसा होने से अब लोग गलियों का फायदा भी नहीं उठा सकेंगे। क्योंकि पहले लोग गलियों का फायदा उठाते हुए इधर से उधर से जा रहे थे। इतना ही नहीं पुलिस आज सुबह से सड़क पर मौजूद है, और सख्ती से लॉक डाउन का पालन करवा रही है। करीब दो हजार पुलिस जवान सड़कों पर मौजूद हैं। पुलिस ने देर रात ही भीड़ को देखते हुए बाजार तक बंद करवा दिए थे। आज सुबह से सड़के सूनी हैं, और पुलिस सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए व्यवस्थाओं में जुटी हुई है।

लोगों के घर में होने के बावजूद भी छतों पर महफिल जमने और तंग गलियों में लोगों के तफरी करने की खबरें मिल रही थी। जिसको देखते हुए पुलिस अब ड्रोन का सहारा ले रही है। पुलिस ड्रोन चलाकर लोगों को खदेड़ने का काम कर रही है। साथ ही जिन कॉम्पलेक्स में भीड़ दिखाई दे रही है, उन्हें समझाइश दी जा रही है। साथ दोबारा डोन कैमरे में आने पर उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

लॉक डाउन का पालन नहीं करने पर पुलिस अब तक करीब 550 केस दर्ज चुकी है। पुलिस का कहना है कि आज इसका आंकड़ा ब सकता है। इतना ही पुलिस की टीम अब गली मोहल्लों में घूमकर लोगों को खदेड़ने का काम भी कर रही है। खासतौर पर पुलिस इलाकों पर ज्यादा फोकस कर रही है, जहां लोगों कोरोना पॉजिटिव पाया गया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *