टेरर फंडिंग मामले में बड़ी कार्रवाई, वटाली की करोड़ों की संपत्ति अटैच

नई दिल्ली

टेरर फंडिंग के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) का अभियान जारी है. इसी कड़ी में ED की टीम ने कश्मीरी कारोबारी जहूर अहमद शाह वटाली के खिलाफ फिर से बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. ED ने उसकी 6.18 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति को अटैच कर लिया है.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को ये कार्रवाई अंजाम दी. कश्मीरी मूल के कारोबारी जहूर अहमद शाह वटाली के 60 से ज्यादा बैंक एकाउंट भी ED के राडार पर हैं. इसके अलावा कई ऐसे लोग हैं, जिनके खिलाफ बहुत जल्द बड़ी कार्रवाई होने वाली है.

बता दें कि कारोबारी जहूर अहमद शाह वटाली की काफी संपत्ति हरियाणा के गुरुग्राम में भी मौजूद है. ED की टीम ने पहले भी गुरुग्राम में उसकी एक संपत्ति को अटैच किया था. ED के मुताबिक जहूर अहमद शाह वटाली का संबंध कई आतंकी संगठनों के साथ है.

जिनमें लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन, जमात-उद-दावा सहित कई आतंकी संगठन शामिल हैं. आरोप है कि जहूर इन सभी आतंकी संगठनों के लिए हवाला के जरिये फंड की व्यवस्था कराता था.

ED ने इस बार कार्रवाई करते हुए उसकी 6.18 करोड़ की संपत्तियों को अटैच किया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ED और NIA की टीम ने जहूर के खिलाफ पहले मामला दर्ज किया था. जहूर का लश्कर चीफ हाफिज़ मुहम्मद सईद के साथ बेहद नजदीकी रिश्ता है. उसके संबंध मोहम्मद यूसुफ उर्फ सलाहुद्दीन से भी बताए जाते हैं.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुग्राम में लश्कर प्रमुख हाफिज सईद से जुड़ा एक विला जब्त कर लिया था. जिसकी कीमत 1.03 करोड़ रुपये है. यह विला भी श्रीनगर के कारोबारी जहूर अहमद शाह वटाली का था. जिसे हाफिज सईद ने फंड दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *