टी-20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट के तय समय पर होने की उम्मीद

नई दिल्ली

दुनियाभर में फैली कोरोना वायरस महामारी के बावजूद टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के आयोजनकर्ताओं को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाला यह टूर्नामेंट अपने तय समय पर होगा. कोरोनावायरस के कारण पूरी दुनिया में सभी खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं. इस महामारी के कारण कई टूर्नामेंट या तो रद्द कर दिए गए हैं या फिर स्थगित कर दिए हैं.

ऐसे में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहा है. ऑस्ट्रेलिया में होने वाली ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल लीग (एएफएल) और नेशनल रग्बी लीग सीजन को कोरोना वायरस के कारण पहले ही निलंबित किया जा चुका है. इन लीग की तारीखें टी-20 वर्ल्ड कप की तारीखों से टकरा सकती हैं.

क्रिकेट डॉट कॉम ने टी-20 वर्ल्ड कप आयोजन समिति के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉक्ले के हवाले से लिखा, 'हम खुद को उस सर्वश्रेष्ठ स्थिति में लाना चाहते हैं, जहां से हम तय कार्यक्रम के अनुसार इस टूर्नामेंट का सफल आयोजन कर सकें. हमें उम्मीद है कि यह कार्यक्रम के अनुसार होगा. हम सभी पहलुओं से इस पर गौर कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, हम आयोजन समिति, आईसीसी और सभी सदस्यों के साथ बातचीत कर रहे हैं. अगर कुछ बदलाव होता है तो हम सबको इससे अवगत कराएंगे, लेकिन अभी के लिए केवल सात महीने ही बचा है और हमारे पास थोड़ा ही समय है. ऑस्ट्रेलिया में एएफल और रग्बी लीग अगर शुरू होती है तो यह सितंबर के बाद ही शुरू होगी.

हॉक्ले ने कहा, 'खेल आयोजन के कई टूर्नामेंट के सीजन काफी लंबे हो गए हैं. हमारा अब भी मानना है कि टी-20 वर्ल्ड कप आयोजित होने के लिए मजबूत स्थिति में है क्योंकि यह अब अगले 10-20 साल बाद ही यहां दोबारा आने वाला है. टिकट बिक्री को लेकर हम पहले ही उत्साहित हैं. आईसीसी पहले ही यह स्पष्ट कर चुकी है कि टी-20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने का कोई सवाल ही नहीं है और यह अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *