टीम इंडिया का जिम्बाब्वे दौरा भी स्थगित, बोर्ड ने कहा- इस समय क्रिकेट संभव नहीं

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम का आगामी श्रीलंका और जिम्बाब्वे स्थगित कर दिया गया है। इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने प्रेस रिलीज किया है। बोर्ड का कहना है कि मैचों के आयोजन के लिए अभी स्थिति व्यावहारिक नहीं है। बोर्ड ने कहा- भारतीय क्रिकेट टीम कोविड-19 की भयानक स्थिति में श्रीलंका और जिम्बाब्वे दौरा नहीं कर सकती है।

टीम को 24 जून से श्रीलंका में 3 वनडे और इतने ही टी-20 खेलना था, जबकि जिम्बाब्वे में 22 अगस्त से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलना था। बोर्ड ने आगे कहा- जैसा कि 17 मई को बताया गया था कि जब स्थिति पूरी तरह ठीक होगी तब खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग कैम्प लगाया जाएगा। बोर्ड भारत सरकार से इस बारे में जारी सभी नियमों को ध्यान रखते हुए फैसला लेगी।

उल्लेखनीय है क सीरीज के रद्द होने की उम्मीद की जा रही थी क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक ट्रेनिंग शुरू नहीं की है। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। देश में इस संक्रमण से अब तक आठ हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू होने के बाद भी मैच फिटनेस हासिल करने में चार से छह हफ्ते लगेंगे।

इस बारे में धूमल ने कहा था, ‘टीम अभी अभ्यास नहीं कर पा रही है और हमें नहीं पता कि अंतरराष्ट्रीय यात्रा की पाबंदियां कब हटेंगी। ऐसे में जून जुलाई में दौरा संभव नहीं है।’ दूसरी ओर, एसएलसी ने कहा था, ‘बीसीसीआई ने श्रीलंका क्रिकेट को जानकारी दी है कि कोविड-19 महामारी को लेकर मौजूदा स्थिति को देखते हुए 3-3 वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की क्रिकेट सीरीज का आयोजन व्यावहारिक नहीं होगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *