टिकटों के ऐलान से पहले कांग्रेस में बवाल, नाराज हुए महाबल मिश्रा के समर्थक

 
नई दिल्ली     

दिल्ली में टिकटों के ऐलान से पहले ही कांग्रेस में सिर फुटौव्वल होनी शुरू हो गई है. वेस्ट दिल्ली से ओलंपियन सुशील कुमार का नाम जैसे ही कांग्रेस के टिकट प्रत्याशियों की रेस में आया पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के सैकड़ों समर्थक अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर जमा हुए और अपना रोष प्रकट किया.

महाबल के सैकड़ों समर्थकों ने कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए मांग रखी कि पूर्व सांसद महाबल मिश्रा दिल्ली में पूर्वांचल का चेहरा हैं, ऐसे में कांग्रेस उनको पश्चिमी दिल्ली से चुनाव लड़ाए. दिल्ली कांग्रेस पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष सिवनी सिंह ने कहा कि दिल्ली में पूर्वांचल की इतनी बड़ी आबादी है ऐसे में महाबल मिश्रा की अवहेलना कर कांग्रेस पार्टी ने ठीक नहीं किया है.
 
महाबल के समर्थकों ने कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदर्शन करने के साथ ही सड़क पर जाम भी लगाया. दिल्ली में सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस ने 7 सीटों पर अपने नाम तय कर लिए हैं, जिसमें वेस्ट दिल्ली से ओलंपियन सुशील कुमार को टिकट दिए जाने की संभावना है. इसके चलते दिल्ली में कांग्रेस के पूर्वांचल चेहरा महाबल मिश्रा के सैकड़ों समर्थकों ने अपना गुस्सा कांग्रेस मुख्यालय पर जाहिर किया.

कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार के तौर पर नई दिल्ली से अजय माकन, चांदनी चौक से कपिल सिब्बल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से जयप्रकाश अग्रवाल, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से राजकुमार चौहान, दक्षिणी दिल्ली से रमेश कुमार और पूर्वी दिल्ली से शीला दीक्षित के नाम हैं. वहीं, दिल्ली की एक सीट से ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार के चुनाव लड़ने की बात सामने आई है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *