झारखंड महागठबंधन में बिग ब्रदर के रोल में रहेगी JMM, 45 सीटों पर ठोका दावा

रांची

झारखंड में बीजेपी के खिलाफ बनने वाले महागठबंधन में शिबू सोरेन की पार्टी जेएमएम बड़ी भूमिका में रहने वाली है. राज्य में अब तक महागठबंधन की तस्वीर साफ नहीं हुई है, लेकिन जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी राज्य में कम से कम 45 सीटों पर चुनाव जरूर लड़ेगी.

45 सीटों पर हेमंत का दावा

विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि उनकी पार्टी कम से कम 45 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बाकी सीटें महागठबंधन के सहयोगियों को दी जाएगी. उन्होंने कहा कि वे पहले भी कह चुके हैं कि उनकी पार्टी बहुमत के आकंड़ों से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. सोरेन ने दावा किया कि गुरुवार से शुक्रवार तक गठबंधन की तस्वीर साफ हो जाएगी. उन्होंने कहा कि 8 नवंबर को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जाएगी. हेमंत सोरेन ने कहा कि कांग्रेस और राजद से लगातार बातचीत चल रही है. जेवीएम को महागठबंधन में शामिल करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी ने उन्हें मिलने का समय ही नहीं दिया. बता दें कि हेमंत सोरेन कुछ ही दिन पहले रांची में लालू यादव से मिले थे.

शुक्रवार शाम तक बीजेपी करेगी प्रत्याशियों की घोषणा

बीजेपी जल्द ही झारखंड में अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने वाली है . संभवत:  8 नवंबर की शाम तक बीजेपी संसदीय बोर्ड अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर देगी. झारखंड में पांच चरणों में चुनाव होने हैं, लेकिन सभी उम्मीदवारों की घोषणा एक साथ करेगी. पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा है कि झारखंड में बीजेपी अपने सहयोगी ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. बुधवार को राजधानी रांची में प्रदेश चुनाव समिति की अहम बैठक हुई. इस दौरान हर सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *