झारखंड चुनाव में बीजेपी के लिस्ट जारी का इंतजार नहीं करेगी कांग्रेस, उम्मीदवारों के नाम तय

दिल्ली
झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) के लिए कांग्रेस (Congress) ने उम्मीदवार चयन करने की प्रक्रिया को पूरी कर ली है. छानबीन कमेटी और केन्द्रीय चुनाव कमेटी (Central Election Committee) ने अपनी सिफारिश पार्टी अध्यक्ष को भेज दी गई है. अब पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की उम्मीदवारों के नाम पर मोहर लगते ही सूची जारी होने का सिलसिला शुरू हो जाएगा. झारखंड में गठबंधन में चुनाव लड़ रही कांग्रेस ने अपने कोटे की सभी 31 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं.

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) के लिए कांग्रेस (Congress) की छानबीन कमेटी के अध्यक्ष व छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार में वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंगदेव (TS Singhdev) ने न्यूज 18 से दिल्ली में खास चर्चा की. सिंहदेव ने बताया कि कांग्रेस गठबंधन में 31 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. 43 सीट जेएमएम और 7 सीट आरजेडी के लिए छोड़ी गई है. उन्होंने कहा कि अपनी सिफारिश सभी 31 सीटों पर हाईकमान को कर दी है. अब पार्टी अध्यक्ष को नामों को तय कर सूची जारी करनी है. उम्मीद है सूची चरणबद्ध जारी होगी.

टीएस सिंहदेव ने बताया कि झारखंड चुनाव के लिए बीजेपी (BJP) के सूची जारी करने का इंतजार कांग्रेस नहीं करेगी. गठबंधन में प्रथमचरण की 13 सीटों पर एक राय होकर सूची जारी होगी. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि पांचों चरण की सूची अलग अलग जारी होगी, लेकिन उम्मीद है कि प्रथम चरण निकट है तो उसकी सूची पहले जारी हो. बाकी चरण के लिए अभी समय है. ऐसे में बाकि चरणों की सूची एक या दो बार में जारी की जा सकती है.

छत्तीसगढ़ सरकार में केबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि अयोध्या फैसले को लेकर केन्द्र की तरफ से गंभीर अलर्ट मिले थे. कानून व्यवस्था को देखते हुए दिल्ली में प्रदर्शन को फिलहाल टाल दिया गया है. उन्होंने बताया कि प्रदर्शन की नई तिथि अभी तय नहीं हुई है, मगर जल्द प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि राज्य विधानसभा का सत्र 25 नवम्बर से 6 दिसम्बर तक होगा. अभी नई रणनीति नहीं बनी है, मगर प्रदर्शन होगा जल्द. क्योंकि धान की खरीदारी भी करनी है और व्यवस्था भी राज्य सरकार को बनानी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *