झाड़ियों में लावारिस हालत में रोता मिला नवजात शिशु

बिलासपुर.
छत्तीसगड़  में बिलासपुर जिले के रतनपुर क्षेत्र में नवजात शिशु के लावारिस हालत  में मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. दरअसल, मंगलवार को भैरव जयंती के मौके पर भैरव बाबा मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं  की भीड़ जुटी थी. इसी दौरान भैरो बाबा मंदिर के पीछे दुल्हरा तालाब के पास झाड़ियों से किसी बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी.

लिहाजा, झाड़ियों के पास जाकर देखा तो वहां लावारिस हालत में पड़ा एक नवजात शिशु रो रहा था. उसके आसपास कोई भी मौजूद नहीं था. लोगों को संदेह हुआ कि किसी ने बच्चे को झाड़ियों में छोड़ दिया है.

खतरे से बाहर बच्चा

इसके बाद लोगों ने तत्काल इसकी सूचना रतनपुर पुलिस को दी. पुलिस के मौके पर पहुंचने पर बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रतनपुर में भर्ती कराया गया. डॉक्टर द्वारा प्राथमिक जांच के बाद बताया कि नवजात शिशु लड़का है. उसका स्वास्थ्य खतरे से बाहर है.

जांच में जुटी पुलिस

फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. साथ ही बच्चे के मां-बाप व परिजनों को ढूंढने में जुट गई है. पुलिस द्वारा आसपास के क्षेत्रों में पता लगाया जा रहा है कि झाड़ियों में मिला बच्चा किसका है.

भैरव जयंती पर बच्चे मिलना बाबा का आशार्वाद है

डॉक्टरों के मुताबिक नवजात की उम्र करीब 5 से 6 दिन की है. इस नवजात शिशु को इस तरह से झाड़ियों में कौन रखकर गया यह पता लगाया जा रहा है. बहरहाल, अगर समय पर लोग झाड़ियों के पास नहीं पहुंचते तो फिर बच्चे की स्थिति बिगड़ भी सकती थी. भैरव जयंती के दिन बच्चे के इस तरह झाड़ियों में मिलने को लोग चमत्कार और भैरव बाबा का आशीर्वाद बता रहे हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *