जो मनमोहन सिंह ने कहा वो अगर मोदी कर देता है तो वो गुनहगार बन जाता है क्याः पीएम मोदी

 
नई दिल्ली 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से लेकर कई कांग्रेसी मुख्यमंत्री भी एनआरसी की वकालत कर चुके हैं. लेकिन अब कांग्रेसी नेताओं के पेट में दर्द क्यों हो रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी ने कहा था कि पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू और सिख साथियों को जब लगे कि उन्हें भारत आना चाहिए तो उनका स्वागत है. ये रियायत तब की भारत की सरकार के वादे के मुताबिक है. प्रधानमंत्री दिल्ली में जनसभा संबोधित करते हुए नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को घेरा.
  
देशभर में जारी प्रदर्शनों पर प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी का पुतला निकालकर जितने जूते मारना है मारो, पुतला फूंकना है फूंको मगर देश की संपत्ति मत जलाओ, गरीब का रिक्शा मत फूंको. प्रधानमंत्री ने कहा कि जितना नफरत, गुस्सा है वो मोदी पर निकालो. उन्होंने भाषण की शुरुआत से पहले 'विविधता में एकता- भारत की विशेषता' के नारे लगवाए. माना जा रहा है कि इस नारे के जरिए पीएम मोदी ने मौजूदा समय देश में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों को लेकर सद्भावना बरकरार रखने का संदेश दिया.

पीएम ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया कि वह नागरिकता संशोधन अधिनियम पर झूठ बोलकर अफवाह फैला रही है और मुसलमानों को डरा रही है. उन्होंने कहा, 'इस बिल के पास होने के बाद कुछ राजनीतिक दल अफवाहें फैलाने में लगे हैं. वे लोग भ्रमित कर रहे हैं, भावनाओं को भड़का रहे हैं.'

मोदी ने कहा, 'मैं इन भ्रम फैलाने वाले, झूठ बोलने वालों से पूछना चाहता हूं कि जब मैंने दिल्ली की सैकड़ों कॉलोनियों को वैध किया तो क्या किसी से पूछा था कि आपका धर्म क्या है, आपकी आस्था क्या है, आप किस पार्टी को वोट देते हैं, आप किस पार्टी के समर्थन हैं? क्या हमने आपसे कोई सबूत मांगे थे? 70 का सबूत लाओ, 75 का सबूत लाओ, 80 का सबूत लाओ, क्या हमने मांगा था?'

उन्होंने कहा कि स्कूल बसों पर हमले हुए, ट्रेनों पर हमले हुए, मोटर साइकिलों, गाड़ियों, साइकिलों, छोटी-छोटी दुकानों को जलाया गया है. भारत के ईमानदार टैक्सपेयर के पैसे से बनी सरकारी संपत्ति को खाक कर दिया गया है. इसके बाद इनके इरादे कैसे हैं, ये देश अब जान चुका है. मोदी ने कहा कि मैं इन लोगों को कहना चाहता हूं कि मोदी को देश की जनता ने बैठाया, ये अगर आपको पसंद नहीं है, तो आप मोदी को गाली दो, विरोध करो, मोदी का पुतला जलाओ लेकिन देश की संपत्ति मत जलाओ, गरीब का रिक्शा मत जलाओ, गरीब की झोपड़ी मत जलाओ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *