जो गरीबों के खाते तक नहीं खुलवा पाए, वे खाते में पैसे कहां से डालेंगे

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को यूपी के मेरठ, उत्तराखंड के रुद्रपुर और जम्मू-कश्मीर के अखनूर में रैलियों के जरिए अपने चुनावी अभियान का शंखनाद कर दिया। मोदी ने अपनी मेरठ रैली में कांग्रेस की ‘न्यूनतम आय योजना’ (न्याय) पर निशाना साधते हुए कहा कि जो सत्तर साल में गरीबों के खाते तक नहीं खुलवा पाए, वे खाते में पैसे कहां से डालेंगे। मोदी ने कहा कि जब मैं 8-10 साल का था, तब सुना करता था कि सरकार गरीबी हटाने के बारे में बात कर रही है। जब 20-22 साल का हुआ तो इंदिरा गांधी का ‘गरीबी हटाओ’ का नारा सुना। इसके बाद की पीढ़ियों में भी कांग्रेस के नामदार गरीबी हटाओ की बात करते रहे, लेकिन गरीबी नहीं हटी। आजादी के बाद पिछले 72 वर्षों में कांग्रेस ने जिस तरह गरीबों के साथ गद्दारी की है, उसे देखते हुए ही आज देश का गरीब कह रहा है- कांग्रेस हटाओ, गरीबी अपने आप हट जाएगी। गरीब को धोखा देने के लिए, गरीब को गरीब बनाए रखने के लिए कांग्रेस ने जो-जो पैंतरे अपनाए हैं, वो गिनाने लगें तो पूरा दिन निकल जाएगा। मुझे पता है, गरीबों के साथ गद्दारी करने वाली कांग्रेस को देश का गरीब अब हटाकर ही दम लेगा।

चौकीदार हूं हिसाब दूंगा भी और दूसरों से लूंगा भी

मोदी ने कहा कि जो लोग इस चौकीदार को चुनौती देते थे, वे अब रो रहे हैं कि मोदी ने पाकिस्तान को घर में घुसकर क्यों मारा। मोदी ने यह क्यों किया वह क्यों किया। विरोधियों में पाकिस्तान में मशहूर होने की होड़ लगी है। मैं देश की जनता से पूछना चाहता हूं कि आपको सबूत चाहिए या फिर सपूत।

मोदी ने कहा कि मैं चौकीदार हूं लिहाजा अपना हिसाब भी दूंगा और दूसरों से हिसाब भी लूंगा। मैं पूछूंगा उनसे कि अपने कार्यकाल में आप नाकाम क्यों रहे। आज फैसले लेने वाली सरकार है तो दूसरी ओर फैसले टालने वालों का इतिहास है। एक ओर दमदार चौकीदार है तो उस ओर दागदारों की भरमार है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस देश ने नारे देने वाली सरकारें बहुत देखीं हैं लेकिन देश पहली बार एक निर्णायक सरकार भी देख रहा है, जो अपने संकल्प को सिद्ध करना जानती है। जमीन हो, आसमान हो या फिर अंतरिक्ष, सर्जिकल स्ट्राइक का साहस आपके इसी चौकीदार की सरकार ने दिखाया है।

मोदी ने सपा, रालोद और बसपा को बताया ‘सराब’

प्रधानमंत्री ने यूपी के सपा-रालोद और बसपा के गठबंधन को ‘सराब’ बताया। मोदी ने कहा कि सपा के ‘स’, रालोद के ‘रा’ और बसपा के ‘ब’ को मिलाकर तीनों दलों का गठबंधन ‘सराब’ हुआ, यह यह आपको (जनता को) बर्बाद कर देगा। प्रधानमंत्री ने पूछा कि ये महामिलावटी लोग भ्रष्टाचारियों के साथ हैं या नहीं? महामिलावटियों के राज में बेटियों को इंसाफ मिलता था क्या? इनकी सरकार में गुंडे और बदमाश बेलगाम थे या नहीं? क्या ऐसी महामिलावट के हाथ में देश सुरक्षित रहेगा। इन महामिलावटी लोगों की सरकार जब दिल्ली में थी तब देश में आए दिन बम धमाके होते थे या नहीं? ये महामिलावटी आतंकियों को संरक्षण देते थे या नहीं? ये आतंकियों की भी जात और उनकी पहचान देखते थे या नहीं? उसके आधार पर तय करते थे कि आतंकी को बचाना है या सज़ा देनी है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *