जॉन की फेरवैल पार्टी में इमोशनल हुआ स्टाफ, इसे देखकर भाग खड़े होते थे बदमाश

बैतूल
जॉन आज रिटायर हो गया. इसका बैतूल से लेकर दिल्ली तक दबदबा था. इसे देखकर बदमाश भाग खड़े होते थे. जॉन को कॉमनवेल्थ गेम्स से लेकर कुंभ तक में बेहतरीन सेवा के लिए अवॉर्ड मिले थे.

अब तक अपराधियों के लिए खौफ का पर्याय रहा बैतूल आरपीएफ का स्निफर डॉग जॉन आज रिटायर हो गया. वो 9 साल 10 महीने तक RPF में रहा. जॉन सिर्फ 2 महीने का था तब से RPF के साथ था.

जॉन RPF का एक जांबाज़ सिपाही था. इसने इलाहाबाद कुंभ से लेकर दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स तक में अपनी क्षमता का लोहा मनवाया था.ये RPF के बम निरोधक दस्ते में शामिल था. जब जॉन स्टेशन पर राउंड पर निकलता था तो इसे आता देख बड़े से बड़े शातिर बदमाश भी दबे पांव वहां से खिसक लेते थे. जॉन ने कई मौकों पर मादक पदार्थो की तस्करी के मामलों का खुलासा करने में अहम भूमिका निभाई और कई बड़े बदमाशों को पकड़ा.

जॉन का रुतबा ऐसा है कि इसे अपने सर्विस पीरियड में कई अवॉर्ड मिले. उसने ड्रग तस्करों को भी रंगे हाथों पकड़वाया. लेकिन पिछले कुछ दिन से जॉन की तबियत नासाज़ चल रही है. वो अपनी क्षमता के मुताबिक काम नहीं कर पा रहा था. इसलिए RPF ने उसे रिटायर करने का फैसला किया.

जॉन को पूरे विधि-विधान से विदाई दी गयी. वो रिटायर हुआ तो पूरा स्टाफ भावुक हो गया. ये सिर्फ 2 महीने का था तब से RPF बैतूल के साथ है. इसलिए स्टाफ के सभी सदस्यों को इसके साथ किसी बच्चे की तरह लगाव हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *