जैश-ए-मोहम्मद की धमकी, भारत में आतंक फैलाएंगी पाकिस्तान से भेजी 7 टीमें

 
श्रीनगर 

पिछले दिनों खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था देश के अलग-अलग राज्यों और कस्बों में चुनाव के दौरान सीमा पार के आतंकी बड़े नेताओं को अपना निशाना बना सकते हैं. अब आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना अब्दुल रऊफ असगर ने पाकिस्तान के करांची में एक रैली में खुफिया विभाग की आशंका की तस्दीक कर दी है कि अगले साल 5 फरवरी आते-आते दिल्ली दहला देंगे.

पाकिस्तान के कराची में जैश में नई भर्ती और मारे गए आतंकियों के रिश्तेदारों की रैली को संबोधित करते हुए मौलाना मसूद अजहर का छोटा भाई और जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मौलाना रऊफ असगर ने कश्मीर की पहाड़ियों आगे भारत के अन्य हिस्सों में जंग का ऐलान कर दिया है. करांची में मंगलवार को हुई इस रैली को संबोधित करते हुए मौलाना रऊफ असगर कह रहा है कि अगले 5 फरवरी को जब हम एक बार फिर कश्मीर सॉलिडरिटी डे मनाएंगे तब तक दिल्ली दहल चुकी होगी.

सूत्रों के मुताबिक इस रैली से जैश-ए-मुहम्मद के फिदाइनों की 7 टीमें मंगलवार को भारत के विभिन्न शहरों के लिए रवाना कर दी गई हैं. दिसंबर 2018, जैश का टॉप ट्रेनर कमांडर अब्दुल रशीद गाजी जम्मू-कश्मीर में घुसने में कामयाब रहा. खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षा एजेंसियों को गाजी के घुसपैठ के बारे में पहले ही अलर्ट कर दिया है और पिछले दो महीनों में घाटी में बढ़ी आतंकी घटनाएं अब्दुल रशीद गाजी के प्लान का हिस्सा बताई जा रही हैं.

आपको बता दें कि जैश कमांडर अब्दुल रशीद गाजी अफगानिस्तान में तालिबानियों के साथ मिलकर लड़ चुका है. और जम्मू-कश्मीर में दाखिल होने से पहले पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जैश के ट्रेनिंग कैंप में चीफ इंस्ट्रक्टर रह चुका है. गाजी जैसे दुर्दांत आतंकी के कश्मीर में दाखिल होने के बाद से घाटी में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है और देश में उसकी मौजूदगी सुरक्षाबलों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है.

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था कि जैश-ए-मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकी घाटी छोड़कर देश के मैदानी इलाकों में बड़ी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में है. एजेंसियों ने अपने अलर्ट में कहा था कि सीमा से आए आतंकी चुनाव के समय में रैलियों और बड़े नेताओं को निशाना बना सकते हैं. ऐसे में करांची में हुई इस रैली से फिदाइनों की 7 टीमें भारत के लिए रवाना होना बड़े प्लान का हिस्सा हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *