जेटली का PM मोदी को पत्र, नई सरकार में शामिल न करने का किया अनुरोध

 नई दिल्ली
 
बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को चिट्ठी (Letter) लिखकर नई सरकार का हिस्सा नहीं बनाने का आग्रह किया है। अरुण जेटली ने चिट्ठी में स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है।

पत्र में पीएम मोदी को संबोधित करते हुए लिखा गया है कि आपके नेतृत्व वाली सरकार में पिछले पांच साल रह कर काम करना मेरे लिये बड़े गर्व की बात है और यह एक शिक्षाप्रद अनुभव रहा है। इससे पहले भी पार्टी ने मुझे पहली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में, पार्टी संगठन में और जब हम विपक्ष में थे तब भी मुझे विभिन्न दायित्व सौंपा। मैं अब इससे अधिक की अपेक्षा कर भी नहीं सकता था। 

 पिछले 18 महीनों के दौरान मुझे स्वास्थ्य संबंधी गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ा। मेरे चिकित्सकों ने उनमें से अधिकांश चुनौतियों से मुझे सफलतापूर्वक बाहर निकाल दिया है। जब चुनाव प्रचार खत्म हो चुका था और आप केदारनाथ जा रहे थे, तो मैंने आप से जुबानी कहा था कि चुनाव प्रचार के दौरान मुझे जो जिम्मेदारियां दी गयी थीं, मैं उन्हें पूरा करने में यद्यपि समर्थ रहा, मैं भविष्य में कुछ समय के लिए जिम्मेदारी से दूर रहना चाहूंगा। इससे मैं अपने स्वास्थ्य एवं चिकित्सा पर ध्यान दे सकूंगा। भाजपा और राजग ने आपके नेतृत्व में शानदार जीत दर्ज की है। नयी सरकार कल शपथ लेगी।

अरुण जेटली ने आगे लिखा कि मैं आपसे औपचारिक रूप से यह निवेदन करने के लिए लिख रहा हूं कि मुझे अपने लिये, अपनी चिकित्सा के लिये और अपने स्वास्थ्य के लिये कुछ समय चाहिए और इस कारण मुझे अभी नयी सरकार में कोई जिम्मेदारी न दी जाए। मेरे पास इस दौरान निश्चित तौर पर काफी समय होगा जिसमें मैं सरकार और पार्टी की अनौपचारिक तौर पर मदद कर सकूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *